Move to Jagran APP

बड़ी खबर: एपल आईफोन 7 प्लस का पहला स्टॉक खत्म, स्टोर्स पर भी मिलेगा लिमिटेड स्टॉक

बुधवार को एप्पल कंपनी द्वारा यह बताया गया है की आईफोन 7 प्लस का शुरूआती स्टॉक खत्म हो चुका है|

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2016 12:14 PM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2016 12:21 PM (IST)
बड़ी खबर: एपल आईफोन 7 प्लस का पहला स्टॉक खत्म, स्टोर्स पर भी मिलेगा लिमिटेड स्टॉक

सैन फ्रांसिस्को| बुधवार को एप्पल कंपनी द्वारा यह बताया गया है की आईफोन 7 प्लस का शुरूआती स्टॉक खत्म हो चुका है| पहले लॉट में निकाले गए सभी हैंडसेट्स बिक चुके हैं| जहां आईफोन 7 के सभी कलर्स के हैंडसेट्स बिक चुके हैं, वहीं आईफोन 7 का नया जेट ब्लैक कलर बिक चुका है| एप्पल के कथानुसार कस्टमर सोल्ड-आउट होने के बाद भी ऑनलाइन अपने पसंद के हैंडसेट आर्डर कर सकते हैं|
एप्पल के प्रवक्ता ने एक स्टेटमेंट में कहा की " हम पूरी तरह से इस कोशिश में लगे हैं की सभी को नया आईफोन मिले और हम अपने उपभोक्ताओं के धैर्य की सराहना करते हैं| हम प्रयास कर रहे हैं की जल्द से जल्द हैंडसेट्स लोगों तक पहुंच सके|

loksabha election banner

एप्पल ने 7 सितंबर को अपने इवेंट में आईफोन 7 और 7 प्लस लांच किये थे|

iPhone 7 और iPhone 7 plus में क्या है नया?

बेहतर कैमरा:

इन फोन्स के कैमरे को अपग्रेड किया गया है जिसमें अब कम रोशनी में भी शार्प फोटो ली जा सकती हैं। iPhone 7 में 12 एमपी सेंसर दिया गया है जो कि एफ/1.8 लेंस से लैस है। ये सेंसर पहले से 60 फीसदी ज्यादा तेज और 30 फीसदी ज्यादा बेहतर है।

वहीं, iPhone 7 plus में डुअल 12 एमपी कैमरा दिया गया है। जिसमें से एक वाइड एंगल लेंस है और दूसरे में टेलीफोटो लेंस लगा है जो की ऑप्टिकल और सॉफ्ट जूम से 10 गुना जूम क्वालिटी देने में सक्षम है। दोनों ही फोन्स से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इसके अलावा एप्पल ने इन फोन्स में 4 एलईडी फ्लैश दिए हैं। वहीं, दोनों फोन्स में 7 एमपी फेसटाइम कैमरा और 5 एमपी सेल्फी कैमरा दिया गया है।

हैडफोन जैक:

सबसे बड़ा बदलाव एप्पल ने हैडफोन जैक में किया है। कंपनी इन दोनों फोन्स में से हैडफोन जैक को हटा दिया है। iPhone 7 और iPhone 7 plus के साथ लाइटनिंग इयरपोड्स यानि वायरलैस इयरफोन्स दिए गए हैं। इसके साथ ही iPhone 7 में पहली बार स्टीरियो स्पीकर की सुविधा भी दी गई है।

लुक और डिजाइन:

दोनों फोन्स 5 कलर में उपलब्ध होंगे जिनमें कंपनी ने दो नए कलर पेश किए हैं। ये दोनों फोन्स दिखने में iPhone 6s और 6s Plus की तरह ही है। बस एंटीना बैंड फोन के बैक से हटाकर साइड्स में दिया गया है।

इंटरनल परफॉर्मेंस:

दोनों फोन 64-बिट 4 कोर सीपीयू ए10 फ्यूजन प्रोसेसर से लैस है जो कि ए9 से 40 फीसदी तेज है। इसके अलावा एप्पल ने iPhone 7 सीरीज को वॉटर रेजिस्टेंट बनाया है। इसे IPX67 रेटिंग दी गई है।

होम बटन:

इनका होम बटन एप्पल मैकबुक के ट्रैकपैड जैसा बनाया गया है।

बैटरी लाइफ:

इन दोनों मॉडल्स में अब तक की सबसे ज्यादा बैटरी लाइफ दी गई है। iPhone 7 वाइ-फाइ यूज करने के दौरान 14 घंटे और 4जी इस्तेमाल करने पर 12 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। वहीं, iPhone 7 वाइ-फाइ यूज करने के दौरान 15 घंटे और 4जी इस्तेमाल करने पर 15 घंटे की बैटरी लाइफ देता है।

यह भी पढ़े,

ओप्पो एफ1एस और जियोनी एस6एस के बीच कड़ी टक्कर, जानें कौन है सेल्फी एक्सपर्ट

शाओमी रेडमी 3एस प्राइम रिव्यू: कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स इस फोन को बनाती हैं खास

पहली झलक: लेनोवो वाइब के5 नोट को कड़ी टक्कर देंगे शाओमी रेडमी नोट 3, मोटो जी4 प्लस और लेईको ले2


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.