नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple में कई ऐसे फीचर्स हैं जो सेफ्टी के लिए हैं, लेकिन इससे कई बार यूजर्स को एक सीमा में रहना पड़ता है। आप सोच रहे होंगे हम किस बारे में बात कर रहे हैं? बता दें, Apple में सेफ्टी प्रोटोकॉल के चलते एक फीचर है जो यूजर्स को गलती से बड़ी फाइल्स डाउनलोड करने से बचाता है। Apple सेल्युलर डाटा से कोई बड़ी ऐप या किसी तरह की बड़ी फाइल डाउनलोड करने से रोकता है, लेकिन कई बार सेल्युलर डाटा पर डाउनलोड लिमिट कम लगती है।

150MB की सीमा आज के समय में काफी कम है। शायद Apple ने भी इस पर गौर किया है। यही कारण है की कंपनी ने ऐप स्टोर सेल्युलर डाटा डाउनलोड लिमिट को बढाकर 150MB से 200MB कर दिया है। इसका मतलब यह है की iPhone यूजर्स अब 200MB साइज तक की ऐप्स या अपडेट्स को मोबाइल डाटा का इस्तेमाल कर ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

पिछली बार Apple ने इस सीमा को 2017 में बढ़ाया था। इसे 2017 में 100MB से बढ़ाकर 150MB किया गया था। iOS 11 के आने के बाद यह बदलाव लाया गया था। इससे पहले iOS 7 के आने के बाद से लिमिट 100MB की ही थी।

पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

अब Apple ने एक बार फिर App Store डाउनलोड लिमिट को WWDC 2019 से पहले बढ़ा दिया है। इस इवेंट में कंपनी iOS 13 लेकर आ सकती है। 200MB सेल्युलर डाटा पर डाउनलोड लिमिट अब iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि, Apple ने यह लिमिट बढ़ाने के पीछे का कारण तो नहीं बताया, लेकिन ऐप के बढ़ते साइज के कारण ही यह निर्णय लिया गया होगा। इसी के साथ गेमिंग ऐप्स की अपडेट भी साइज में काफी बड़ी होती हैं।

हाल ही में लॉन्च हुए बेस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

हम तो उम्मीद करते हैं की Apple इस तरह की लिमिट ही खत्म कर दें। इसकी जगह कोई ऐसे मल्टी-स्टेप प्रोटोकॉल लाए जा सकते हैं जिससे यह सिनिश्चित किया जा सके की यूजर्स गलती से बड़ी फाइल्स डाउनलोड ना कर लें।

यह भी पढ़ें:

WWDC 2019: जून 3 को Apple डेवलपर इवेंट में हो सकती है ये घोषणाएं

ICC World Cup: Airtel Cricket Bonanza Contest के साथ शानदार Prizes जीतने का मौका

Google ने Huawei Mate 20 Pro को अपने Android Q Beta Program में किया शामिल

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस