Move to Jagran APP

एप्पल ने अपने वायरलैस चार्जिंग सिस्टम के लिए दर्ज कराया पेटेंट, यूनीक पावर शेड्यूस से है लैस

वायरलैस पावर डेवेलपर एनर्जस और क्युपरटिनो की कंपनी वायरलैस चार्जिंग तकनीक पर साल 2014 से एक साथ काम कर रहे हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 02:09 PM (IST)
एप्पल ने अपने वायरलैस चार्जिंग सिस्टम के लिए दर्ज कराया पेटेंट, यूनीक पावर शेड्यूस से है लैस
एप्पल ने अपने वायरलैस चार्जिंग सिस्टम के लिए दर्ज कराया पेटेंट, यूनीक पावर शेड्यूस से है लैस

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एप्पल ने यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में एक पेटेंट एप्लीकेशन दाखिल की है। इसके जरिए एप्पल यूजर्स को एक विशेष क्रम में वायरलैस चार्जिंग ट्रांस्फर की अनुमति मिलेगी जिसमें सबसे पहले उनका आईफोन चार्ज होगा, फिर एप्पल वॉच और आईपैड। रेडियो फ्रिक्वेंसी (आरएफ) आधारित लंबी दूरी की वायरलेस चार्जिंग सुविधा दरअसल वायरलेस पावर डेवलपर एनर्जस की तर्ज पर ही तैयार की गई है जिसे यूएस फेडरल कम्युनिकेशन्स कमीशन (एफसीसी) की ओर से वायरलेस चार्जिंग तकनीक के लिए हाल ही में उपभोक्ता सुरक्षा प्रमाण (सर्टिफिकेट) दिया गया है।

loksabha election banner

एप्पल ने एक रिपोर्ट में बताया है कि अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस ने एप्पल की ओर से पेटेंट आवेदन पब्लिश किये हैं, जिनका संबंध वायरलैस पावर ट्रांसफर और यूनीक शेड्यूलिंग सिस्टम से है। यह तकनीक मोबाइल की बैटरी को बिना वायर वाले चार्जर लगाए, चार्ज करने में सक्षम है।

एक टेकनोलॉजी वेबसाइट के मुताबिक वायरलैस पावर डेवेलपर एनर्जस और क्युपरटिनो की कंपनी वायरलैस चार्जिंग तकनीक पर साल 2014 से एक साथ काम कर रहे हैं। इसी दौरान, एप्पल ने एक फोल्डेबल डिवाइस के लिए नवंबर महीने की शुरुआत में पेटेंट आवेदन फाइल किया था। इस डिवाइस को किसी किताब की तरह खोला और बंद किया जा सकता है।

पेटेंट आवेदन में यह भी बताया गया है कि इस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को आसानी से फोल्ड किया जा सकता है। इसका फ्लैकसिबल डिस्प्ले होगा। फ्लैक्सिबल डिस्प्ले में एक ऐसा हिस्सा होगा जिसकी मदद से बैंड एक्सिस से डिस्प्ले को मोड़ा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.