Move to Jagran APP

एप्पल ईवेंट में लॉन्च के लिए तैयार 3 आईफोन! 40000 हो सकती है बजट iPhone X की कीमत

सितंबर में होने जा रहे एप्पल ईवेंट में आईफोन के अलावा सस्ते मैकबुक एयर, फेसबुक आईडी के साथ आईपैड भी लॉन्च हो सकते हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jul 2018 01:07 PM (IST)
एप्पल ईवेंट में लॉन्च के लिए तैयार 3 आईफोन! 40000 हो सकती है बजट iPhone X की कीमत

नई दिल्ली (टेक न्यूज)। इस साल सितंबर में होने जा रहे एप्पल ईवेंट में तीन आईफोन के लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। इन तीन में से दो ओलेड पैनल्स को सपोर्ट करने वाला होगा, जबकि तीसरा जिसे सबसे सस्ता वर्जन माना जा रहा है, को नॉच एलसीडी डिस्प्ले के साथ बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है।

loksabha election banner

बजट स्मार्टफोन उतारने की तैयारी में एप्पल

जैसा कि पहले भी कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि आईफोन एक्स का एलसीडी वर्जन (आईफोन 9) एक बजट स्मार्टफोन होगा। इसमें 6.1 इंच की स्क्रीन होगी। इसकी कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है। हालांकि एक अन्य रिपोर्ट में सबसे सस्ते आईफोन एक्स की कीमत करीब 600 अमेरिकी डॉलर से 700 अमेरिकी डॉलर तक बताई गई है जो कि भारतीय मुद्रा में 41109 रुपये से लेकर 47960 रुपये तक है। आईफोन एक्स प्लस की कीमत 900 से 1000 अमेरिकी डॉलर के बीच हो सकती है, जबकि आईफोन एक्स की कीमत 800 अमेरिकी डॉलर से शुरू हो सकती है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इतनी कम कीमत में आईफोन 9 को मुहैया कराने के लिए ही इसमें सुपीरियर ओलेड पैनल्स की जगह एलसीडी पैनल का उपयोग किया गया है। इतना ही, नए सस्ते वर्जन से प्रेशर सेंसिटीव थ्रीडी टच फीचर को हटाकर इसमें एक सिंगल कैमरा सेटअप इस्तेमाल किया गया है। इसमें  6.1 इंच की स्क्रीन होगी। वहीं दूसरी ओर आईफोन एक्स प्लस में 6.5 इंच की ओलेड स्क्रीन है और इसे कुछ मुल्कों में ड्यूअल सिम के साथ उतारे जाने की संभावना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन एक्स प्लस और आईफोन 9 में इस बार एप्पल कुछ ऐसे नए फीचर्स लेकर आ सकती है, जिसका इस्तेमाल इसने पहले अपने किसी डिवाइस में नहीं किया है।   

ओलेड के साथ एलसीडी आईफोन

रिपोर्ट के मुताबिक, 'आईफोन विश्लेषक (अनालिस्ट) मिंग ची कुओ ने अनुमान जताया है कि एप्पल अगले साल भी ओलेड आईफोन्स के साथ एलसीडी आईफोन बनाने की अपनी नीति पर काम करना जारी रखेगा, सुझाव भी दिया कि हम 2019 में इसका अपग्रेड वर्जन देखेंगे। खबरों के मुताबिक 5.8 इंच आईफोन एक्स और नया प्लस साइज 6.5 इंच वर्जन का आईफोन एक्स इस साल लॉन्च किये जाएंगे।'

आईपैड, मैकबुक भी हो सकते हैं लॉन्च

सितंबर में होने जा रहे एप्पल ईवेंट में आईफोन के अलावा सस्ते मैकबुक एयर, फेसबुक आईडी के साथ आईपैड और लार्ज डिस्प्ले के साथ एप्पल स्मार्टवॉच भी लॉन्च हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इस साल के अंत तक एप्पल से लेकर नोकिया तक के ये स्मार्टफोन हो सकते हैं लॉन्च

वनप्लस ने अगले साल 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के दिए संकेत, जानें क्या होगा खास

देश में कई गुना बढ़े साइबर अटैक के मामले, चौथे स्थान पर पहुंचा भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.