Move to Jagran APP

Apple Event 2020 Highlights: जानें किन प्रोडक्ट्स से उठाया गया पर्दा

Apple Event 2020 Highlights आज Apple ने खास फीचर्स से लैस Watch Series 6 के साथ ही मोस्ट अवेटेड नए iPad Air को भी आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:49 PM (IST)
Apple Event 2020 Highlights: जानें किन प्रोडक्ट्स से उठाया गया पर्दा
Apple Event 2020 Highlights: जानें किन प्रोडक्ट्स से उठाया गया पर्दा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple Event 2020 Highlights: Apple Event 2020 का हर किसी को बेसब्री से इंतजार था और उम्मीद थी कि इस इवेंट में कंपनी एक साथ कई नए डिवाइस लॉन्च करेगी। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इवेंट में कंपनी ने केवल ही दो ही डिवाइस को पेश किया है। अन्य डिवाइसेज के लिए यूजर्स को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। इस इवेंट में कंपनी ने Watch Series 6 और iPad Air से पर्दा उठाया है। 

loksabha election banner

11.35 PM- नए iPad Air में 7MP का फ्रंट कैमरा और 12MP का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 4K 60p वीडियो रिकॉर्डिंग और स्टीरियो स्पीकर्स भी मौजूद हैं। 

11.32 PM- iPad Air को A14 Bionic पर पेश किया गया है और इसमें टच आईडी फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा उपलब्ध है

11.22 PM- iPad Air टैबलेट को 599 अमेरिकी डॉलर (44,000 रुपये) में पेश किया है। टैब की बिक्री अगले माह से शुरू होगी। 

11.18 PM- नया टैबलेट टॉप सेलिंग फोन से 6 गुना फास्ट होगा। यह ऑल डे बैटरी लाइफ के साथ आएगा।

11.17 PM- नया 8th जनरेशन Apple iPad पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें A12 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कमाल का गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।

11.16 PM- Watch SE में फैमिली फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से घर का कोई भी मेंबर इसका इस्तेमाल कर सकेगा। बिना कोई बदलाव किए।

11.10 PM- Apple Watch SE में S5 सिस्टम चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिससे  नई Watch पुरानी Watch Series 3 के मुकाबले दो गुना ज्यादा फास्ट है।

11.05 PM- Apple Watch 6 Series को USD 399 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। 

11.03 PM- Apple Watch SE को USD 279 की कीमत में पेश किया गया है।

11.00 PM- Apple ने Watch सीरीज को पेश कर दिया है। यह वॉच ब्लड ऑक्सीजन मेजरमेंट फीचर के साथ आएगी। कंपनी का मानना है कि कोविड-19 के दौर में यह वॉच फीचर काफी मददगार साबित हो सकती है। 

10.50 PM- इस इवेंट में Apple Watch Series 6 दो अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च हो सकती है 

10.35 PM- लाइव इवेंट शुरू हुआ। YouTube पर करीब 5,17,088 लोग लाइव Apple के इवेंट को देख रहे हैं।

Tim Cook ने कहा कि मौजूदा वक्त में हम एक संकट के दौर से गुजर रहे हैं। लोग घर से काम करने को मजबूर है। ऐसे वक्त में Apple Watch काफी मददगार साबित हो सकती है। इसमें फिटनेस से लेकर काफी यूजफुल फीचर मौजूद हैं। Apple Watch हर्ट रेट, ब्लड शुगर लेवल सटीक मापने में कारगर है, जो लोगों की जान बचाने का काम कर रही है। 

Apple Watch Series 6

आज आयोजित होने वाले इवेंट में यूजर्स को Apple Watch Series 6 का भी इंतजार है, जिसे लेकर कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। यह Apple Watch Series 5 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। नए डिवाइस को S5 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। इसे दो अलग-अलग साइज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस डिवाइस ब्लूटूथ और एलटीई कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जा सकता है। 

iPhone 12 को लेकर सस्पेंस बरकरार

Apple इवेंट के शुरू होने में चंद वक्त बचा है। लेकिन इससे पहले Twitter पर iPhone 12 ट्रेंड चल निकला है। iPhone 12 टॉप ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गया है। Twitter पर कुछ यूजर्स iPhone 12 के लॉन्च होने की उम्मीद कर रहे हैं, तो कुछ iPhone 12 को न लॉन्च किए जाने को लेकर निराश हैं। लेकिन एक बात तो तय है कि iPhone 12 को लेकर आम लोगों के बीच जबरदस्त सस्पेंस बरकरार है।

यहां देखें लाइव इवेंट 

Apple के आज के ऑनलाइन इवेंट को Apple के ऑफिशियल YouTube चैनल और Apple वेबसाइट और Apple TV पर देखा जा सकेगा। Apple के आज के ऑनलाइन इवेंट को Time Flies नाम दिया गया है। यह इवेंट कैलिफोर्निया के Cupertino में Apple हेडक्वॉर्टर के Steve Jobs थियेटर में होगा। 

Apple के सीईओ ने किया ट्वीट

Apple इवेंट जिस वक्त हो रहा होगा, उस वक्त भारत में बेशक रात हो रही होगी। लेकिन ठीक इसी वक्त अमेरिका में सुबह के 10 बजे होंगे। बता दें कि भारत और अमेरिका के कैलिफोर्निया में करीब साढ़े 12 घंटों का अंतर रहता है। Apple के सीईओ Tim Cook ने अभी से करीब तीन घंटे पहले सुबह Apple से जुड़े इवेंट को लेकर एक ट्विट किया है। 

Apple Event के लिए Twitter का खास कैंपेन 

Apple Event को लेकर ट्विटर पर खास इवेंट चलाया गया है। Twitter ने Apple Event के Tweets के लिए कस्टम लाइक बनाया। मतलब #AppleEvent के साथ ही इवेंट से जुड़े ट्विट को लाइक करने पर दिल की शेप में लाइट बटन रिएक्ट करता है। Twitter यूजर्स इस तरह के खास मैसेज को खूब ट्विट और लाइक कर रहे हैं। ऐसे में Twitter पर #AppleEvent टॉप ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो गया है। 

इन डिवाइस को होगी लॉन्चिंग 

Apple इवेंट में iPad, iOS 14, Apple Watch सीरीज 6, AirTags, Apple TV, MacBook समेत कई अन्य प्रोडक्ट को लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही इस इवेंट में Apple की सस्ती स्मार्टवॉच को पेश किया जा सकता है। लीक्स के मुताबिक iPad Air 4 को स्पोर्ट डिजाइन में पेश किया जा सकता है। साथ ही अपकमिंग iPad को एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ बिना होम बटन के पेश किया जाएगा। साथ ही यह फेस आईडी के साथ आ सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.