Move to Jagran APP

Apple ने चीन से की तौबा! iPhone 14 से नहीं होगा चीनी कैमरे का इस्तेमाल, जानें वजह

Apple iPhone 14 Front Camera ऐपल की तरफ से अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone 14 में चीनी कैमरा सप्लायर से तौबा कर ली गई है। साथ ही इसकी जगह साउथ कोरियाई कंपनी के कैमरा फोन का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि इसके कई सारे साइड इफेक्ट होंगे..

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 03:53 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 08:05 AM (IST)
Apple ने चीन से की तौबा! iPhone 14 से नहीं होगा चीनी कैमरे का इस्तेमाल, जानें वजह
Photo Credit - iPhone 14 Max File photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple Ditched Chinese Camera: ऐपल के अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone 14 को लेकर रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं। ऐसा ही एक नया खुलासा हुआ, जो आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकता है। दरअसल नई रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल की तरफ से iPhone में इस्तेमाल होने वाले चीनी कैमरे से तौबा कर ली है। iPhone में इस्तेमाल किए जाने वाले चीनी फ्रंट को अब iPhone 14 में नहीं इस्तेमाल किया जाएगा। नई रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 14 में चीनी फ्रंट कैमरे की जगह साउथ कोरियाई कंपनी Sony के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा साथ ही iPhone 15 में Sony के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा। बता दें कि चीनी कंपनी लंबे वक्त से iPhone के लिए फ्रंट कैमरे का सप्लाई कर रही है।

loksabha election banner

बढ़ जाएगी ऐपल आईफोन 14 की कीमत

अपकमिंग iPhone 14 स्मार्टफोन में साउथ कोरियाई कंपनी LG के फ्रंट कैमरे के इस्तेमाल से खासकर भारतीं में खुशी है। लेकिन इसके अपने कुछ साइड इफेक्ट होंगे। मतलब LG innoteck के iPhone 14 में इस्तेमाल से फोन की कीमत में इजाफा होने की उम्मीद है। ऐसी उम्मीद है कि iPhone 14 की कीमत iPhone 13 से ज्यादा होगी। हालांकि इसका फायदा यह होगा कि फ्रंट कैमरे से काफी डिटेल्स फोटो और वीडियो क्लिक की जा सकेंगी। मतलब अगर आप सेल्फी लवर हैं, तो अपकमिंग iPhone 14 में आपको ढ़ेर सारे फीचर्स दिए जाएंगे।

क्लिक कर पाएंगे शानदार सेल्फी 

बता दें कि Apple iPhone 13 में लो-एंड फ्रंट कैमरा दिया गया था, जिसके मुकाबले में अब हाई एंड कैमरा सपोर्ट दिया जाएगा। ऐपल के सभी iPhones में रियर पैनल पर शानदार कैमरा सिस्टम मिलता है। iPhone 14 के फ्रंट कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन और अन्य सॉफ़्टवेयर फीचर्स सपोर्ट मिलेगा। दक्षिण कोरियाई ब्रांड ऐपल के लिए रियर कैमरे बना रहा है। लेकिन अब कंपनी LG के Innotek को iPhone 14 के लिए सेल्फी कैमरा बनाने की जिम्मेदारी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.