नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple CEO टिम कुक ने पिछले दिनों ट्वीट करके मेडिकल कर्मियों के लिए मास्क कमिशन करने के बारे में जानकारी दी थी। टिम कुक ने अब एक नए वीडियो ट्वीट के जरिए कोरोना वायरस के बुरी तरह से प्रभावित अमेरिका और यूरोप में 1 करोड़ मास्क बांटने का दावा किया है। टिम कुक ने अपने वीडियो ट्वीट में कहा कि हमारी ऑपरेशन टीम सरकार के साथ मिलकर मास्क के सप्लाई चेन को बनाए रख रही है। हमने 10 मिलियन यानि की एक करोड़ से ज्यादा मास्क अमेरिका और यूरोप के सबसे प्रभावित क्षेत्रों में बांटे हैं। टिम कुक ने 1 मिनट 6 सेकेंड के वीडियो में इस कोरोना वायरस (COVID-19) से लड़ रहे मेडिकल कर्मियों का शुक्रिया भी अदा किया है।

आपको बता दें कि 22 मार्च को भी टिम कुक ने अपने ट्विटर हैंडल से अमेरिका और यूरोप के हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स के लिए मास्क डोनेट करने के बारे में जानकारी दी थी। टिम कुक ने उन्हें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे फ्रंट लाइन वॉरियर्स कहा था। इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 4.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। चीन और इटली के बाद ये वायरस तेजी से अमेरिका में भी फैल रहा है। एक ही दिन में अमेरिका में 900 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में चीन और इटली के बाद अमेरिका तीसरे नंबर पर आ गया है। अमेरिका में अब तक 69 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

टिम कुक के अलावा भारत में स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनियों ने भी मास्क बनाने की पहल की है। Vivo और Xiaomi ने भारत में बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए N95 मास्क बनाने और बांटने का फैसला किया है। अमेरिका की टेक्नोलॉजी कंपनी Tesla के एलन मस्क ने भी देश में कोरोना वायरस के लिए डोनेशन देने का एलान किया है। इसके अलावा चीनी ई-कॉमर्स कंपनी Alibaba ग्रुप के जैक मा ने भी 10 देशों के लिए मेडिकल सप्लाई डोनेट करने का एलान किया है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस