Move to Jagran APP

एंड्रायड फाउंडर एंडी रुबिन का Essential स्मार्टफोन आज हो सकता है पेश, जानें इसकी डिटेल्स

2017 के मार्च में रुबिन ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये इस नए स्मार्टफोन के बारे में संकेत दिए थे, जो कि बेजेल-लेस स्मार्टफोन होगा

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 03:35 PM (IST)
एंड्रायड फाउंडर एंडी रुबिन का Essential स्मार्टफोन आज हो सकता है पेश, जानें इसकी डिटेल्स
एंड्रायड फाउंडर एंडी रुबिन का Essential स्मार्टफोन आज हो सकता है पेश, जानें इसकी डिटेल्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। एंड्रायड के सह संस्थापक एंडी रुबिन आज अपने नए स्मार्टफोन Essential को पेश कर सकते है। Essential कंपनी का यह पहला प्रोडक्ट जो कि बाजार में मौजूद दूसरे प्रीमियम स्मार्टफोन जैसे गूगल पिक्सल और एप्पल आईफोन 7 प्लस को ध्यान में रख कर बनाया गया है। इस फोन की डिटेल्स, डिजाइन और स्पेसिफिकेशन पहले ही लीक हो चुकी है। इससे पहले आई खबर के मुताबिक, एंडी रुबिन इस स्मार्टफोन को आज होने वाले कोड कॉन्फ्रेंस में पेश कार सकते हैं।

loksabha election banner

डिजाइन:

इस स्मार्टफोन के डिजाइन की अगर बात करें तो, इस पहले इस स्मार्टफोन की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी। जिसमें फोन को बेजेल लेस डिस्प्ले के साथ देखा गया था। इसके अलावा तस्वीर में देखा जा रहा है कि फोन को दाएं हाथ में लिया गया है जिसमें फोन का पॉवर बटन और वॉल्यूम रॉकर दिख रहा है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को मेटल एज के साथ सिरेमिक बैक में पेश करने की सोच रही है। हालांकि सिरेमिक फोन के आने की खबर अब नई नहीं है। इसके पहले शाओमी ने अपने स्मार्टफोन को सिरेमिक बॉडी के साथ पेश कर चुकीं हैं। इसके पहले के खबर के मुताबिक, Essential स्मार्टफोन को 360 डिग्री कैमरा के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Essential FIH-PM1 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स:

फोन के दूसरे फीचर्स पर नजर डालें तो, स्मार्टफोन को मॉडल नंबर FIH-PM1 के तहत बेंचमार्क किया गया है। और अब तक हम जो कुछ भी जानते हैं, इसमें 5.5 इंच के डिस्प्ले को 1312 × 2560 पिक्सल के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेंगन 835 ओक्टा-कोर प्रोसेसर होने की उम्मीद है, जिसमें 2.2 गीगाहर्ट्ज, एड्रेनो 540 GPU और 4 GB रैम मौजूद हो सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिए जा सकता है। अफवाहों कीई मानें तो, दोनों कैमरे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेंगे। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करेगा।

यह भी पढ़ें:

Vodafone RED Shield प्रोग्राम, स्मार्टफोन पर मिलेगा 50000 रुपये का इंश्योरेंस कवर

सैमसंग का नया फ्लिप स्मार्टफोन ऑनलाइन किया गया स्पॉट, फीचर्स हुए लीक

मोटो ई4 के फीचर्स और कीमत हुई लीक, 17 जुलाई को हो सकता है लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.