Move to Jagran APP

Android 10 update: Redmi K20 Pro, OnePlus 7 Pro के लिए जल्द रोल आउट होगा लेटेस्ट OS

Android 10 में Android 9 के मुकाबले कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम का इंटरफेस लगभग एक जैसा ही है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 10:28 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 11:34 AM (IST)
Android 10 update: Redmi K20 Pro, OnePlus 7 Pro के लिए  जल्द रोल आउट होगा लेटेस्ट OS
Android 10 update: Redmi K20 Pro, OnePlus 7 Pro के लिए जल्द रोल आउट होगा लेटेस्ट OS

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Android 10 के स्टेबल वर्जन को 3 सितंबर को आधिकारिक तौर पर Google Pixel डिवाइसेज के लिए रोल आउट किया गया है। अब इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को स्टॉक एंड्रॉइड वाले Android One प्लेटफॉर्म वाले डिवाइस के साथ-साथ Redmi K20 Pro, OnePlus 7 Pro समेत फ्लैगशिप डिवाइसेज के लिए भी जल्द रोल आउट किया जा सकता है। Android 10 में Android 9 के मुकाबले कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम का इंटरफेस लगभग एक जैसा ही है। हालांकि, Android 10 में आपको ऐप परमिशन फीचर, सिस्टम वाइट डार्क मोड, अपग्रेडेड गूगल असिस्टेंस और लाइव रिले जैसे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

loksabha election banner

Android 10 को फिलहाल Google Pixel डिवाइस के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को डाउनलोड करने के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। इस साल आयोजित Google I/O में इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को शोकेस किया गया था, जिसमें इसके कई नए फीचर्स के बारे में बताया गया है।

Redmi K20 Pro
इस साल लॉन्च हुए Xiaomi के मोस्ट एंटिसिपेटेड स्मार्टफोन Redmi K20 सीरीज के हाई एंड मॉडल Redmi K20 Pro के लिए Android 10 का अपडेट रोल आउट किया जाने लगा है। XDA Developers की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के लिए चीन और भारत में लेटेस्ट अपडेट रोल आउट किया जाने लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक, MIUI के नए अपडेट के साथ यूजर्स को Android 10 मिलना शुरू हो गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, MIUI के नए अपडेट के साथ यूजर्स को Android 10 मिलना शुरू हो गया है। हालांकि, Redmi K20 Pro यूजर्स के लिए Android 10 का स्टेबल वर्जन रोल आउट नहीं किया गया है। ये अपडेट फिलहाल केवल बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया है।


OnePlus 7 सीरीज

Redmi K20 Pro के अलावा इस साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप OnePlus 7 स्मार्टफोन सीरीज के लिए भी इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को जल्द रोल आउट किया जाएगा। इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए Oxygen OS लेटेस्ट वर्जन के साथ बीटा टेस्टर्स को Android 10 का अपडेट मिलना शुरू हो गया है। जल्द ही इसके स्टेबल वर्जन को अन्य यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। यही नहीं, पिछले साल लॉन्च हुए OnePlus 6 सीरीज के लिए भी इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को जल्द रोल आउट किया जा सकता है।

Samsung Galaxy Note 10 सीरीज

इन दोनों स्मार्टफोन्स के अलावा हाल ही में लॉन्च हुए Samsung Galaxy Note 10 सीरीज के लिए भी इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को जल्द रोल आउट किया जा सकता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को Samsung OneUI प्लेटफॉर्म पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी जल्द रोल आउट किया जा सकता है। Samsung Galaxy Note 10 के अलावा Samsung Galaxy S10 सीरीज के लिए भी इसके स्टेबल वर्जन को रोल आउट किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.