Move to Jagran APP

Nokia के इस प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए रोल आउट हुआ Android 10 का स्टेबल अपडेट

HMD Global ने Nokia के स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 रोल आउट करने के रोडमैप को सितंबर में जारी किया था।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 10:47 AM (IST)
Nokia के इस प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए रोल आउट हुआ Android 10 का स्टेबल अपडेट
Nokia के इस प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए रोल आउट हुआ Android 10 का स्टेबल अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Android के लेटेस्ट अपडेट रोल आउट में नंबर वन रहने वाली स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Nokia ने अपने इस साल लॉन्च हुए प्रीमियम स्मार्टफोन Nokia 9 PureView के लिए Android 10 का स्टेबल अपडेट रोल आउट कर दिया है। यूजर्स को स्टॉक एंड्रॉइड 10 का स्टेबल अपडेट मिलना शुरू हो गया है। 3 सितंबर को Android 10 के स्टेबल वर्जन को आधिकारिक तौर पर रोल आउट किया गया था। इसके तुरंत बाद ही HMD Global ने Nokia के स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 रोल आउट करने के रोडमैप को जारी किया था। इस रोड मैप के तहत Nokia 9 PureView, Nokia 8.1 और Nokia 7.1 के लिए 2019 के आखिरी तिमाही में इस लेटेस्ट अपडेट के रोल आउट किया जाना है।

loksabha election banner

Nokia 8.1 के लिए इस साल अक्टूबर में ही एंड्रॉइड 10 अपडेट को रोल आउट कर दिया गया था। अब इस साल लॉन्च हुए 5 रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन Nokia 9 PureView के लिए लेटेस्ट अपडेट रोल आउट किया जा रहा है। PiunikaWeb की रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 10 का OTA (ओवर द एयर) अपडेट रोल आउट किया जा रहा है। इस अपडेट को ग्लोबली रोल आउट किया जा रहा है, यानि की दुनिया के हर देश के यूजर्स इस अपडेट को डाउनलोड कर सकेंगे।

नए अपडेट के साथ ही फोन में कई नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। इसमें सिस्टम वाइड डार्क मोड, जेस्चर नेविगेशन, प्राइवेस और लोकेशन के लिए एडिशनल कंट्रोल्स समेत लेटेस्ट सिक्युरिटी पैच भी यूजर्स को मिलेंगे। इस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को अपने स्मार्टफोन के सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद यूजर्स वहां जाकर नए अपडेट को चेक कर सकते हैं। नया अपडेट उपलब्ध होने के बाद यूजर्स उसे डाउनलोड कर सकेंगे। अपडेट डाउनलोड करने से पहले यूजर्स को ये ध्यान देना होगा कि वो वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ ही डाउनलोड करें ताकि आपके मोबाइल डाटा की बचत हो सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.