Move to Jagran APP

Amazon Alexa पर यूजर्स को अमिताभ बच्चन की आवाज में मिलेगी मौसम से लेकर ताजा खबर तक की जानकारी

अमिताभ की आवाज का सपोर्ट अगले साल एलेक्सा डिवाइस में दिया जाएगा। फिलहाल कंपनी अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर काम कर रही है और उनकी आवाज को कैप्चर किया जा रहा है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 06:27 PM (IST)
Amazon Alexa पर यूजर्स को अमिताभ बच्चन की आवाज में मिलेगी मौसम से लेकर ताजा खबर तक की जानकारी
Amazon Alexa पर यूजर्स को अमिताभ बच्चन की आवाज में मिलेगी मौसम से लेकर ताजा खबर तक की जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क. बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार Amitabh Bacchan के साथ ई-कॉमर्स साइट Amazon ने एक साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत अमिताभ बच्चन की आवाज को डिजिटल असिस्टेंस के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। साधारण शब्दों में कहें, तो अब भारतीय यूजर्स को Alexa में अमिताभ बच्चन की आवाज सुनाई देगी। हालांकि, अमिताभ की आवाज का सपोर्ट अगले साल एलेक्सा डिवाइस में दिया जाएगा। फिलहाल, कंपनी अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर काम कर रही है और उनकी आवाज को कैप्चर किया जा रहा है। 

loksabha election banner

यूजर्स को मिलेगी अमिताभ बच्चन की आवाज में जानकारी

यूजर्स को एलेक्सा में मौसम, न्यूज, मोटिवेशनल कोट्स और ऐडवाइस जैसी जानकारी अमिताभ बच्चन की आवाज में मिलेगी। इससे यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा। वहीं, अमिताभ बच्चन ने कहा है कि मैं इस साझेदारी को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने आगे कहा है कि हम वॉयस तकनीक के साथ कुछ ऐसा ला रहे हैं, जिससे ऑडियंस और हमारे चाहने वालों तक संपर्क साधना आसान हो जाएगा। 

Amazon India के कंट्री हेड पुनीश कुमार का कहना है कि अमेजन एलेक्सा में अमिताभ बच्चन की आवाज आने से सभी भारतीय यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा, जो बचपन से उन्हें देखते आ रहे हैं। हम यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हैं कि हमारे यूजर्स एलेक्सा पर अमिताभ बच्चन की आवाज सुनकर कैसी प्रतिक्रिया देंगे।   

Amazon Alexa

Amazon इंडिया ने मार्च में अपने यूजर्स को बेहतर शॉपिंग का अनुभव देने के लिए अलेक्सा सपोर्ट के साथ वॉयस कमांड फीचर जारी किया था। इस वॉयस कमांड फीचर की मदद से यूजर्स केवल बोलकर शॉपिंग कर सकते हैं। यह फीचर सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है। लेकिन जल्द ही कंपनी इसे आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए भी पेश करेगी। कंपनी ने कहा है कि अब यूजर्स वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को सर्च कर सकते हैं। इतना ही प्रोडक्ट को ​सिलेक्ट करने के साथ ही अपना ऑर्डर स्टेटस भी चेक कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर वॉयस कमांड केवल अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है। लेकिन उम्मीद है कि इसे जल्द ही हिंदी भाषा में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Written By - Ajay Verma 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.