Move to Jagran APP

Amazon शॉपिंग डेटा से ग्राहक कर पाएंगे कमाई, जानें कैसे?

New Alexa shopping list feature यह एक डिजिटल असिस्टेंट के लिए एक नई सुविधा है जो आपको अपनी खरीदारी सूची में जोड़े गए आइटम के लिए एलेक्सा ऐप में कूपन क्लिप करने की सुविधा देता है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से..

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 10:07 AM (IST)
Amazon शॉपिंग डेटा से ग्राहक कर पाएंगे कमाई, जानें कैसे?
Photo Credit - New Alexa shopping list feature

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अमेजन (Amazon) की तरफ से यूजर्स को कमाई करने का बड़ा मौका दिया जा रहा है। दरअसल अमेजन ग्राहकों के शॉपिंग पैटर्न को नहीं समझ पा रहा है। इसकी एक वजह यह है कि ज्यादातर लोग सप्ताहिक किराने की खरीददारी अमेजन से नहीं करते हैं। ऐसे में अमेजन ग्राहकों की आदतों को समझने में एक प्लान लेकर आया है, जिसके तहत अमेजन की तरफ से शॉपिंग डेटा को सौंपने पर कमाई का मौका दे रहा है।

prime article banner

क्या है नई अमेजन सर्विस 

The Verge की रिपोर्ट के मुताबिक एलेक्सा शॉपिंग लिस्ट सेविंग्स इस माह लॉन्च हुई थी। यह एक डिजिटल असिस्टेंट के लिए एक नई सुविधा है, जो आपको अपनी खरीदारी सूची में जोड़े गए आइटम के लिए एलेक्सा ऐप में कूपन क्लिप करने की सुविधा देता है। इसके कुछ दिनों के बाद आपके डिजिटल अमेजन गिफ्ट कार्ड में सेविंग्स और कैशबैक को ऐड कर दिया जाता है। बता दें यह सर्विस फिलहाल अमेरिका (US) के सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसे खासतौर पर एलेक्सा ऐप प्री-इंस्टॉल शॉपिंग लिस्ट के लिए एक्सक्लूसिव पेश किया गया है।

कैसे ऐड करें आइटम 

आइटम को लिस्ट में स्पीकर की मदद से जोड़ा जा सकता है। जैसे "एलेक्सा, मेरी लिस्ट में अंडे, दूध और ब्रेड जोड़ें) इसके अलावा स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करके मैन्युअल रूप से जोड़कर लिस्ट को जोड़ा जा सकता है। फिर कूपन आपके संबंधित आइटम की नेक्स्ड लिस्ट में दिखाई देंगे, जहां आप उसे लागू कर सकते हैं। एक बार स्टोर पर जाने के बाद अपनी रसीद अपलोड करें और अपनी छूट प्राप्त करने के लिए योग्य वस्तुओं के बारकोड को एलेक्सा ऐप में स्कैन करें। स्टोर में कूपन का उपयोग करने की तुलना में यह अधिक परेशानी वाला है और पारंपरिक छूट प्रक्रिया की तरह है। लेकिन किराने के सामान की कीमत बढ़ने के साथ इन दिनों कई लोगों के लिए एक-एक पैसा मायने रखता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.