Move to Jagran APP

Amazon Prime यूजर्स अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर लगा सकेंगे पसंदीदा कैरेक्टर की फोटो, यहां जानिए तरीका

Amazon Prime Video यूजर्स को Original फिल्मों और शो में पॉपुलर कैरेक्टर से प्रेरित प्रोफ़ाइल इमेज को सेट करने की सर्विस को चालू कर रहा है। कुछ नए प्रोफ़ाइल फ़ोटो ऑप्शन में The Marvelous Mrs. Maisel और The Boys के मदर्स मिल्क (Laz Alonso) जैसे कैरेक्टर शामिल होंगे।

By Mohini KediaEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 22 Aug 2021 05:54 AM (IST)
Amazon Prime यूजर्स अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर लगा सकेंगे पसंदीदा कैरेक्टर की फोटो, यहां जानिए तरीका
यह Amazon की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon Prime Video यूजर्स अब ऐप के जरिए यूजर्स अपनी प्रोफाइल पिक्चक बदल सकते हैं| जी हां, Amazon Original फिल्मों और शो में पॉपुलर कैरेक्टर से प्रेरित प्रोफ़ाइल इमेज को सेट करने की सर्विस को चालू कर रहा है। कुछ नए प्रोफ़ाइल फ़ोटो ऑप्शन में The Marvelous Mrs. Maisel (राहेल ब्रोसनाहन द्वारा अभिनीत) और The Boys के मदर्स मिल्क (Laz Alonso) जैसे कैरेक्टर शामिल होंगे। यह सुविधा भारत में यूजर्स सहित - सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और प्राइम वीडियो का सपोर्ट करने वाले सभी डिवाइस पर उपलब्ध होगी। जब आप अपने प्रोफाइल पेज पर एडिट बटन पर टैप करके इमेज को बदलना चाहते हैं तो ये नया प्रोफाइल फोटो ऑप्शन दिखाई देगा|

loksabha election banner

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए नए फीचर की घोषणा की। उपलब्ध कैरेक्टर लोकप्रिय फिल्मों और टीवी सीरीज़ जैसे बोराट के बाद की मूवीफिल्म, बॉश, द बॉयज, कमिंग 2 अमेरिका, फ्लीबैग, गुड ओमेंस, द मार्वलस मिसेज मैसेल, इनविंसिबल, सिल्वीज लव, टॉम क्लैंसी के जैक रयान, वन नाइट इन मियामी, मेकिंग द कट, हंटर्स, विदाउट रिमोर्स, द टुमॉरो वॉर, द वाइल्ड्स, अपलोड, ट्रूप जीरो, हैना, द एक्सपेंस और कार्निवल रो से हैं। 

Prime Video ऐप, वेबसाइट, कनेक्टेड डिवाइस पर अपनी प्रोफाइल फोटो कैसे बदलें

iOS, Android और Fire tablet डिवाइस पर प्राइम वीडियो ऐप पर प्रोफाइल इमेज बदलने के लिए, प्राइम वीडियो ऐप होमपेज के नीचे My Stuff ऑप्शन पर जाएं। ड्रॉप-डाउन मेनू खोलने के लिए प्रोफ़ाइल नाम पर क्लिक करें और फिर Manage Profile करें चुनें। वह प्रोफ़ाइल चुनें जिसकी इमेज आप बदलना चाहते हैं (अगर आपके पास एक अकाउंट में मल्टीप्ल प्रोफ़ाइल हैं)। आपको Edit Profile पर कई ऑप्शन दिखाई देंगे और कैरेक्टर को उनके द्वारा दिखाए जाने वाले शो और फिल्मों के आधार पर कैटिगराइज्ड किया जाता है। उपलब्ध लिस्च में से अपनी पसंद का चयन करें और Save पर क्लिक करें।

प्राइम वीडियो वेबसाइट पर, यूजर्स स्क्रीन के टॉप राइट ओर Who's Watching के आगे प्रोफ़ाइल नाम पर क्लिक कर सकते हैं और Manage Profiles करें का चयन कर सकते हैं। Edit Profile ऑप्शन पर क्लिक करें और उस प्रोफ़ाइल का चयन करें जिसकी इमेज आप बदलना चाहते हैं। प्रोफ़ाइल इमेज के ठीक नीचे Change ऑप्शन चुनें और उपलब्ध लिस्ट में से चयन करें। एक बार चेंज देखने के लिए Save पर क्लिक करें।

अगर आप दूसरे कनेक्टेड डिवाइस पर प्रोफ़ाइल इमेज बदलना चाहते हैं, तो टॉप मेनू में प्रोफ़ाइल इमेज का चयन करें। जिस प्रोफ़ाइल को आप एडिट करना चाहते हैं उसे हाइलाइट करने के लिए अपने डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल करें और फिर उसके नीचे Edit ऑप्शन चुनें। प्रोफ़ाइल इमेज का चयन करें और उपलब्ध सूची से चयन करें। नई प्रोफ़ाइल बनाते समय, प्रोफ़ाइल इमेज पर क्लिक करने और उपलब्ध सूची में से चयन करने के लिए अपने डिवाइस के रिमोट कंट्रोल का इस्तेमाल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.