नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अमेजन प्राइम डे सेल की घोषणा के बाद फ्लिपकार्ट ने बिग शॉपिंग डेज सेल का एलान कर दिया है। यह सेल अमेजन प्राइम डे सेल के साथ ही शुरू होने जा रही है यानी फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल का आगाज भी 16 जुलाई को ही होगा। जहां अमेजन प्राइम डे सेल 36 घंटे में खत्म हो जाएगी। वहीं, फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज की डील्स 80 घंटे तक चलेंगी।

फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज सेल: ऑफर और डिस्काउंट

इस दौरान डिस्काउंट समेत एक्सचेंज डील्स दी जाएंगी। नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए अमेजन की रणनीति पर चलते हुए फ्लिपकार्ट भी नए प्रोडक्टस को लॉन्च करेगा। बिग शॉपिंग डेज सेल के लिए फ्लिपकार्ट ने एसबीआई से पार्टनरशिप की है जिसमें यूजर्स को 10 फीसद तक का इंस्टैंट डिस्कउंट दिया जाएगा। इसके लिए ग्राहकों को एसबीआई का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करना होगा।

फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेज सेल: डील्स

सेल के दौरान फ्लिपकार्ट पर अलग-अलग कैटेगरी ब्लॉकबस्टर डील्स दी जाएंगी। इन डील्स को हर 8 घंटे में अपडेट किया जएगा। कंपनी द्वारा दिए गए विज्ञापन के मुताबिक, प्रोडक्टस की कीमत हर 8 घंटे पर कम की जाएगी। इसके अलावा फ्लिपकार्ट rush hour deals भी दे रही है जिसका फायदा शाम 4 बजे से 6 बजे तक उठाया जा सकेगा। कंपनी ने बताया है कि कुछ प्रोडक्टस ऐसे भी होंगे जिन्हें पहली बार डिस्काउंट पर उपलब्ध कराया जएगा। साथ ही सेल में नो कॉस्ट ईएमआई भी उपलब्ध कराई जाएगी।

स्मार्टफोन्स और एक्ससेरीज पर कंपनी एक्सचेंज डील्स और बायबैक गारंटी उपलब्ध करा रही है। इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्टस पर 80 फीसद तक का ऑफ दिया जा रहा है। इसके अलावा होम अप्लायंसेस और टेलिविजन पर 70 फीसद तक का डिस्काउंट ऑफर दिया जाएगा। यही नहीं, फैशन ब्रैंड्स समेत फर्नीचर पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा।

फ्लिपकार्ट बनाम अमेजन: जानें कौन दे रहा बेहतर डील्स

दोनों ही कंपनियां 16 जुलाई से प्राइम डे और बिग बिलियन डेज सेल का आगाज कर रहे हैं। फ्लिपकार्ट, अमेजन से 44 घंटे ज्यादा ऑफर्स और डिस्काउंट उपलब्ध करा रहा है। अमेजन सेल में लगभग सभी कैटेगरी पर डिस्काउंट उपलब्ध कराया जाएगा। जहां फ्लिपकार्ट कुछ नया नहीं दे रहा है। वहीं, अमेजन ने डिजिटल प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर भी सेल की घोषणा की है। आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने यह सेल 24 घंटों के लिए उपलब्ध कराई थी। लेकिन इस वर्ष इसे 36 घंटों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। प्राइम डे सेल में इस साल 200 नए एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे जिसमें Bosch, Acer, Intel, OnePlus, HP समेत कई प्रोडक्ट शामिल होंगे। इसके साथ ही सेल के दौरान Amazon Echo डिवाइस, Kindle, Fire TV Stick, Kindle Oasis और Kindle Paperwhite पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा।

जानें अमेजन प्राइम डे सेल में क्या होगा खास?

यह सेल 16 जुलाई से लेकर 36 घंटे तक चलेगी। इस दौरान अमेजन प्राइम वीडियो पर नई मूवीज को अपलोड किया जाएगा। अमेजन 7 नई मूवीज और सीरीज को अपलोड करेगी जिसमें राजी, डनक्रिक, 102 नॉट आउट और कॉमिकस्तान शामिल हैं। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-amazon-prime-day-sale-2018-from-july-16-for-36-hours-top-deals-what-to-expect-18179851.html

यह भी पढ़ें:

Nokia X6 का आया नया Polar White अवतार, 6 जीबी रैम और ड्यूल रियर कमरा से है लैस

Huawei Nova 3 चार कैमरे के साथ लॉन्च, Vivo V9 को मिलेगी चुनौती

MobiKwik यूजर्स को देगी 5000 रुपये का Instant Loan

By Shilpa Srivastava