Move to Jagran APP

Amazon ने धमाकेदार फीचर किया पेश, ग्राहक पहले खरीदारी करके बाद में कर सकेंगे पेमेंट

Buy-Now-Pay-Later Feature Amazon ने शानदार Buy-Now-Pay-Later फीचर पेश किया है। इस फीचर के आने के बाद ग्राहक 50 डॉलर या उससे ज्यादा की खरीद की कुल लागत को मासिक भुगतानों में बांटकर पेमेंट कर सकेंगे। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 03:26 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 08:17 AM (IST)
Amazon ने धमाकेदार फीचर किया पेश, ग्राहक पहले खरीदारी करके बाद में कर सकेंगे पेमेंट
Amazon की फोटो पिक्सा बे से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon Buy-Now-Pay-Later Feature: ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन (Amazon) ने अपने कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए बाय-नाउ-पे-लेटर का ऑप्शन पेश किया है। इस फीचर के आने के बाद ग्राहक 50 डॉलर या उससे अधिक की खरीद की कुल लागत को मासिक भुगतानों में विभाजित करके पेमेंट कर सकेंगे। कंपनी ने इस सुविधा के लिए पेमेंट नेटवर्क Affirm के साथ साझेदारी की है। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग अमेरिका में की जा रही है। उम्मीद है कि बाय-नाउ-पे-लेटर फीचर को जल्द ही अन्य देशों में भी जारी किया जाएगा।

prime article banner

Affirm ने कहा है कि ग्राहकों को उनकी खरीद की कुल लागत पहले ही दिखा दी जाएगी और उन्हें कुल लागत से अधिक का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। साथ ही ग्राहकों से लेट या हिडन फीस नहीं वसूली जाएगी।

अमेजन ने अभी तक यह जानकारी साझा नहीं की है कि कितने यूजर्स बाय-नाउ-पे-लेटर फीचर का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। साथ ही यह भी जानकारी नहीं दी गई है कि कब तक इस फीचर को सभी ग्राहकों के लिए रोल आउट किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Affirm अमेरिका बेस्ड स्टार्टअप कंपनी है, जो ग्राहकों को छोटी किश्तों में खरीदारी करने का विकल्प प्रदान करती है। इस समय कंपनी के साथ Adidas, Shopify और Walmart जैसे लोकप्रिय ब्रांड जुड़े हैं।

पिछले साल लॉन्च किया यह खास फीचर

अमेजन ने भारत में पिछले साल ग्राहकों की सुविधा के लिए अलेक्सा सपोर्ट के साथ वॉयस कमांड फीचर पेश किया था। वॉयस कमांड के साथ ग्राहक केवल बोलकर ही सर्च करने के साथ-साथ खरीदारी कर सकते हैं। वॉयस कमांड केवल अंग्रेजी भाषा को ही सपोर्ट करता है। यह फीचर Amazon Cart के साथ में नजर आएगा।

माइक के डिजाइन में बने इस फीचर पर क्लिक करने के बाद यह एक्टिवेट हो जाएगा और आप बोलकर शॉपिंग कर सकेंगे। कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस फीचर को हिंदी भाषा में उपलब्ध कराया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.