Move to Jagran APP

Amazon ने भारत में निकालीं 50 हजार सीजनल नौकरियां, ग्राहक को नहीं होगी प्रोडक्ट डिलीवरी की परेशानी

नौकरी के लिए सीधे कॉल या फिर मेल भेजकर आवेदन किया जा सकता है। हम इसके आवेदन के लिए आपको पूरी जानकारी दे रहे हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 05:10 PM (IST)
Amazon ने भारत में निकालीं 50 हजार सीजनल नौकरियां, ग्राहक को नहीं होगी प्रोडक्ट डिलीवरी की परेशानी
Amazon ने भारत में निकालीं 50 हजार सीजनल नौकरियां, ग्राहक को नहीं होगी प्रोडक्ट डिलीवरी की परेशानी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon ने लॉकडाउन में अपने डिलीवरी नेटवर्क को चुस्त-दुरुस्त बनाने के इरादे से 50 हजार सीजनल नौकरियां निकाली हैं। यह नौकरियां कॉन्ट्रैक्ट आधारित (रीजनल रोल्स) आधारित होंगी, जो फुलफिलमेन्ट सेंटर्स और डिलीवरी नेटवर्क के लिए होंगी। इन सीजनल अवसरों के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोग 1800-208-9900 पर कॉल कर सकते हैं या seasonalhiringindia@amazon.com को ईमेल भेज सकते हैं। यह एसोसिएट्स Amazon India के फुलफिलमेन्ट और डिलीवरी नेटवर्क के हजारों एसोसिएट्स से जुड़ेंगे और ग्राहकों के ऑर्डर्स को अधिक क्षमता के साथ लेने, पैक करने, शिप करने और डिलीवर करने में उनकी मदद करेंगे।

loksabha election banner

कस्टमर फुलफिलमेन्ट के वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा कि कोविड-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेज़न और ईकॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। हमने इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है। हम पूरे भारत में ग्राहकों को उनकी जरूरत की हर चीज पाने में मदद करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि वे सामाजिक दूरी का पालन करते रहें। इसके लिए हम अपने फुलफिलमेन्ट और डिलीवरी नेटवर्क में लगभग 50,000 सीजनल एसोसिएट्स के लिए काम के अवसर निर्मित कर रहे हैं। इससे महामारी के दौरान भारी संख्या में लोगों को काम मिलेगा और काम के लिए एक सुरक्षित माहौल भी मिलेगा।

इन अवसरों का निर्माण करते हुए अमेज़न अपने एसोसिएट्स, पार्टनर्स, कर्मचारियों और ग्राहकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है और उनके कल्याण के लिये कई उपायों पर क्रियान्वयन कर चुका है। कंपनी ने अपने लोगों की सुरक्षा के लिये अपनी परिचालन प्रक्रिया में करीब 100 अहम बदलाव किए हैं। इनमें चेहरा ढंकना अनिवार्य करना, भवनों में रोजाना तापमान की जांच, सभी साइट्स पर सफाई को बढ़ाना, बार-बार छूए जाने वाले एरियाज का नियमित सैनिटाइजेशन, और हाथ धोने तथा हैण्ड सैनिटाइजेशन पर जैसे कार्य शामिल हैं।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.