Move to Jagran APP

Amazon और Flipkart पर कल से डिलीवर होंगे स्मार्टफोन एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स

स्मार्टफोन्स एंव अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स खरीदने वालों के लिए खुशी की खबर है। 4 मई यानि कल से Amaozon Flipkart के जरिए गैर जरूरी सामानों की डिलीवरी शुरू की जाएगी।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 08:32 AM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 08:36 AM (IST)
Amazon और Flipkart पर कल से डिलीवर होंगे स्मार्टफोन एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स
Amazon और Flipkart पर कल से डिलीवर होंगे स्मार्टफोन एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर, आप पिछले डेढ़ महीने से स्मार्टफोन्स एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स नहीं खरीद पा रहे हैं तो आपको लिए खुशी की खबर है। केन्द्र सरकार ने 4 मई यानि कल से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स Amazon, Flipkart, Paytm Mall आदि पर गैर जरूरी सामानों की डिलीवरी की अनुमति दे दी है। हालांकि, ये अनुमति केवल ऑरेंज और ग्रीन जोन में रहने वाले लोगों के लिए है। वहीं रेड और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को इस सर्विस के लिए 17 मई तक इंतजार करना पड़ेगा। अगर, आप ग्रीन या ऑरेंज जोन में रहते हैं तो आप स्मार्टफोन्स एवं अन्य गैर जरूरी वस्तुओं को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ऑर्डर कर सकेंगे।

prime article banner

आपको बता दें कि केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी है। गृह मंत्रालय ने देश के 700 से ज्यादा जिलों को रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन में बांटा है। इनमें से ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा गैर जरूरी वस्तुओं की होम डिलीवरी की अनुमति दी है। वहीं, जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी हर जोन में की जा सकेगी। ई-कॉमर्स कंपनियों के अलावा ग्रीन और ऑरेंज जोन में स्टैंड अलोन दुकानें जो कि रेसिडेंशिएल कॉम्प्लेक्स के पास चलते हैं, खोले जा सकेंगे। इससे लोगों को और कंपनियों को राहत मिलेगी।

पिछले करीब डेढ़ महीने से कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन है, जिसके कारण केवल जरूरी सामानों की ही डिलीवरी की अनुमति और दुकानें खोलने की अनुमति है। केन्द्र सरकार द्वारा इन ग्रीन और ऑरेंज जोन में गैर जरूरी सामानों की डिवीवरी की अनुमति देने के बाद ई-कॉमर्स कंपनियां अपने बिजनेस को री-ओपन कर सकती हैं। इसकी वजह से स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां Xiaomi, Realme, Vivo, OPPO, Samsung, OnePlus अपने स्मार्टफोन्स को सेल कर सकेंगी। साथ ही, पिछले करीब दो महीने से लॉन्च के लिए पेंडिग स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जा सकेगा। स्मार्टफोन्स के अलावा यूजर्स ई-कॉमर्स वेबसाइट से लैपटॉप, इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज आदि को भी ऑर्डर कर सकेंगे। हालांकि, मुंबई एवं दिल्ली और नोएडा के ग्राहकों को 17 मई तक इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि ये रेड जोन में आते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.