Move to Jagran APP

Amazon Alexa देगा अब कोरोना वायरस से संबंधित सवालों के जबाब

Amazon का आर्टिफिशियल वॉयस असिस्टेंस Alexa अब कोरोना वायरस के जुड़े आपके सभी सवालों का उत्तर देगा। कंपनी ने इस फीचर को स्मार्ट डिवाइसेज के लिए रोल आउट किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 12:05 PM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 12:08 PM (IST)
Amazon Alexa देगा अब कोरोना वायरस से संबंधित सवालों के जबाब
Amazon Alexa देगा अब कोरोना वायरस से संबंधित सवालों के जबाब

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ई-कॉमर्स और स्मार्ट डिवाइसेज बनाने वाली कंपनी Amazon ने अपने Alexa AI वॉयस असिस्टेंस के लिए नया फीचर रोल आउट किया है। अब Alexa से लैस स्मार्ट डिवाइसेज से आप कोरोना वायरस से संबंधिक सवाल कर सकते हैं। ये आपको इस महामारी से संबंधित सवालों के जबाब देगा। कंपनी ने इस स्मार्ट डिवाइस को COVID-19 से जुड़ी बेसिक जानकारियों के साथ अपग्रेड किया है। इस स्मार्ट असिस्टेंस को हजारों कोरोना वायरस से संबंधित जानकारियों के साथ ट्रेन किया गया है। दुनिया भर के हर देश के यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट किया गया है।

loksabha election banner

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने रविवार को अपने स्टेटमेंट में इस बात की जानकारी दी है। अपने स्टेटमेंट में कंपनी के अधिकारी ने बताया कि, हम अपने यूजर्स को सही और सटीक जानकारी समय से उपलब्ध कराने के लिए सरकारी संस्थानों और न्यूज सोर्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। Alexa यूजर्स को घर बैठे स्मार्ट डिवाइसेज के जरिए नई जानकारियां उपलब्ध कराई जा रही हैं। कोरोना वायरस से संबंधित जानकारियों के अलावा लॉक डाउन के दौरान घर बैठे कई तरह की फन एक्टिविटीज का भी लुफ्ल उठा सकते हैं। 

Amazon स्मार्ट डिवाइसेज के साथ फैमिली-फन टाइम के लिए यूजर्स कई फन गेम्स खेल सकते हैं। यूजर्स स्मार्ट वॉयस असिस्टेंस के साथ 'Alexa, open Akinator', 'Alexa, play impossible bollywood quiz', 'Alexa, open Number Guessing Game' या 'Alexa, play tur or false' जैसे फन गेम्स को प्ले कर सकते हैं। इस सोशल डिस्टेंसिंग के दौर में Alexa आपके लिए एक ज्ञान गुरू हो सकता है। स्मार्ट वॉयस असिस्टेंस आपको नए फैक्ट्स और जानकारियां डेली बेसिस पर उपलब्ध करा सकता है।

यही नहीं, लॉक डाउन में घर बैठे लोगों के लिए यह एक योगा इंस्ट्रक्टर भी हो सकता है। Alexa आपको इम्यून सिस्टम को घर बैठे इंप्रूव करने के लिए और स्वस्थ रहने के लिए सलाह भी दे सकता है। आप अपने Alexa वॉयस असिस्टेंस से 'Alexa, play bollywood workout playlist', 'Alexa, help me do yoga', 'Alexa, open daily stretch' या 'Alexa, start five minutes plank' जैसे क्वेरीज करके रोज एक्सरसाइज कर सकते हैं। साथ ही साथ इस स्ट्रेसफुल समय में यह आपको कई तरह के हेड स्पेस स्कील्स भी सीखा सकता है।

IANS इनपुट के साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.