नई दिल्ली, टेक डेस्क। Amazon Alexa को भारतीय यूजर्स के हिसाब से स्मार्ट बनाया जा रहा है। कल ही कंपनी ने इस स्मार्ट असिस्टेंस के हिंदी और हिंग्लिश क्वेरी फीचर्स को भी रोल आउट किया है। Alexa इनेबल्ड डिवाइसेज पर यूजर्स अब Apple Music का भी आनंद ले सकेंगे। इस फीचर को भारत में रोल आउट कर दिया गया है। Apple Music के जरिए यूजर्स 50 मिलियन से ज्यादा गाने सुन सकते हैं। इस म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को Amazon Echo डिवाइसेज के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा।

Amazon Echo होम डिवाइस यूजर्स अब Alexa के जरिए Apple Music को एक्सेस कर सकेंगे। यूजर्स को Amazon Echo होम डिवाइस पर Alexa वॉयस असिस्टेंस को अपने पसंद के फेवरेट गाने, आर्टिस्ट के गाने और एलबम का कमांड देंगे तो ये आपको आपकी पसंद के गाने Apple Music लाइब्रेरी से सुनाएगा। Alexa के जरिए आप Apple Music पर बॉलीवुड सॉन्ग्स के अलावा तमिल, तेलुगू, पंजाबी जैसे रीजनल लैंग्वेज के सॉन्ग्स भी सुन सकेंगे।

Amazon Alexa सभी Amazon Echo डिवाइसेज जैसे की Echo Dot, Echo Show 5, Echo, Echo Spot, Echo Plus, Echo Show, और Echo Input पर एक्सेस किया जा सकेगा। Alexa के जरिए अब यूजर्स म्यूजिक प्ले करने से लेकर प्रश्न पूछने, न्यूज पढ़ने, टाइमर सेट करने, अलार्म लगाने और कैलेंडर मैनेज जैसे काम भी हिंदी में कर सकेंगे। इसके अलावा Echo डिवाइस में वीडियो देखने से लेकर वॉयस कंट्रोल करने तक के कमा भी कर सकेंगे। यही नहीं Alexa अब आपके स्मार्ट होम को भी हिंदी में कंट्रोल कर सकेगा। स्मार्ट होम में फैन ऑफ या ऑन करने, लाइट ऑन या ऑफ करने से लेकर कई तरह के कमांड हिंदी में दिए जा सकेंगे। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप