Move to Jagran APP

Airtel Wi-Fi Calling को 10 लाख यूजर्स कर रहे इस्तेमाल, 100 से ज्यादा स्मार्टफोन्स को मिला सपोर्ट

Airtel ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि उसकी Wi-Fi Calling सर्विस दुनियाभर में उपलब्ध है और यह अब 100 से ज्यादा स्मार्टफोन को सपोर्ट भी करती है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 01:10 PM (IST)
Airtel Wi-Fi Calling को 10 लाख यूजर्स कर रहे इस्तेमाल, 100 से ज्यादा स्मार्टफोन्स को मिला सपोर्ट
Airtel Wi-Fi Calling को 10 लाख यूजर्स कर रहे इस्तेमाल, 100 से ज्यादा स्मार्टफोन्स को मिला सपोर्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने कुछ ही समय पहले Wi-Fi Calling सर्विस शुरू की थी। इस सर्विस को 1 मिलियन से ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने दी है। कंपनी ने एक प्रेस स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि उसकी Wi-Fi Calling सर्विस दुनियाभर में उपलब्ध है और यह अब 100 से ज्यादा स्मार्टफोन को सपोर्ट भी करती है। आपको बता दें कि Jio Wi-Fi Calling सर्विस को भी देशभर में उपलब्ध करा दिया गया है और यह 150 स्मार्टफोन्स से ज्यादा को सपोर्ट करती है।

loksabha election banner

Airtel Wi-Fi Calling सर्विस किसी भी ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर करेगी काम: कंपनी ने अपने प्रेस स्टेटमेंट में कहा है कि इस सर्विस को करीब 10 लाख यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। ये यूजर्स का आंकड़ा लॉन्च के तीन हफ्तों से कम का है। इस सर्विस सबसे पहले कंपनी ने चार सर्कल्स में लॉन्च किया था। इसके बाद इसे पूरे देश में उपलब्ध करा दिया गया है।

आपको बता दें कि आप Airtel की सर्विस को किसी भी ब्रॉडबैंड ऑपरेटर के वाई-फाई कनेक्शन के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। सर्विस को जब सबसे पहले लॉन्च किया गया था तब Airtel Wi-Fi Calling केवल Airtel ब्रॉडबैंड सर्विस पर ही इस्तेमाल किया जा सकता था। लेकिन अब इसे किसी भी वाई-फाई नेटवर्क पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

जानें क्या है VoWi-Fi सर्विस: इसके जरिए वॉयस कॉलिंग अनुभव बेहतर होता है। यह कॉल्स ब्रॉडबैंड ऑपरेटर्स के जरिए की जाती हैं। यह वाई-फाई नेटवर्क का इस्तेमाल कर वॉयस कॉलिंग के लिए एक डेडिकेटेड चैनल बनाती है और यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने की अनुमति देती है। इसका कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं है।

100 से ज्यादा स्मार्टफोन्स को मिला सपोर्ट: जब इस सर्विस को पेश किया गया था तब इसे मात्र 24 स्मार्टफोन्स में उपलब्ध कराया गया था। इसके बाद यह संख्या 40 हुई और अब इस सर्विस को 100 से ज्यादा स्मार्टफोन्स में उपलब्ध कराया जा रहा है। ऐसे में अब यह सर्विस itel, Infinix, Spice और Tecno स्मार्टफोन्स में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। स्मार्टफोन्स के नाम की जानकारी के लिए आप airtel.in/wifi-calling पर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.