Move to Jagran APP

अब Airtel यूजर्स Wi-Fi के जरिए कर पाएंगे कॉलिंग, इस तरह करें सर्विस का इस्तेमाल

Airtel ने दावा किया है कि यह नया फीचर यूजर्स को क्रिस्टल क्लियर कॉल और सुपरफास्ट कॉल कनेक्ट की सुविधा देगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह फीचर Airtel broadband के साथ ही काम करेगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 12:46 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:19 PM (IST)
अब Airtel यूजर्स Wi-Fi के जरिए कर पाएंगे कॉलिंग, इस तरह करें सर्विस का इस्तेमाल
अब Airtel यूजर्स Wi-Fi के जरिए कर पाएंगे कॉलिंग, इस तरह करें सर्विस का इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने आधिकारिक तौर पर दिल्ली-एनसीआर यूजर्स के लिए Wi-Fi कॉलिंग सर्विस की सुविधा उपलब्ध करा दी है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि इस सर्विस के जरिए यूजर्स को बेहतर इनडोर कवरेज की सुविधा दी जाएगी। Airtel ने दावा किया है कि यह नया फीचर यूजर्स को क्रिस्टल क्लियर कॉल और सुपरफास्ट कॉल कनेक्ट की सुविधा देगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि यह फीचर Airtel broadband के साथ ही काम करेगा।

loksabha election banner

जानें क्या है Wi-Fi कॉलिंग सर्विस? यह सर्विस यूजर्स को वाई-फाई कनेक्शन के जरिए कॉल करने और रिसीव करने की अनुमति देती है। इस सर्विस के जरिए SMS और MMS करने की सुविधा भी दी जाती है। इसका सीधा मतलब यह है कि यूजर्स वाई-फाई नेटवर्क से वाई-फाई इनेबल्ड स्मार्टफोन की मदद से कॉल कनेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए किसी अन्य ऐप या नंबर की जरूरत नहीं है।

Airtel Wi-Fi कॉलिंग सर्विस नहीं होगी फ्री: यूजर्स के लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि यह सर्विस फ्री नहीं है। इस सर्विस का शुल्क यूजर के मौजूद प्लान या पैक से चार्ज किया जाएगा। इसके साथ ही ध्यान रहे कि इस सर्विस का इस्तेमाल इंटरनेशनल कॉलिंग या विदेश से रोमिंग कॉल्स के लिए नहीं किया जा सकेगा।

इस तरह करें Airtel Wi-Fi कॉलिंग: इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग्स में जाकर मोबाइल डाटा पर जाना होगा। इसके बाद Wi-Fi Calling के विकल्प को इनेबल करना होगा।

Samsung स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट दिए जाने के बाद ही वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। यह विकल्प सेटिंग्स में उपलब्ध कराया जाएगा। Xiaomi डिवाइसेज की बात करें इसमें सेटिंग्स में जाकर SIM Cards and mobile networks पर जाएं। इसके बाद Airtel में जाकर Make Calls using Wi-Fi पर टैप कर दें। OnePlus डिवाइसेज की बात करें तो यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग के लिए सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद Wi-Fi and Internet पर जाना होगा। इसके बाद Sim and Network पर जाना होगा। इसके बाद कोई भी सिम सेलेक्ट कर वाई-फाई कॉलिंग इनेबल कर दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.