Move to Jagran APP

इन शहरों में भी मिलेगी Airtel VoWi-Fi सर्विस, अब 40 स्मार्टफोन्स में यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल

Airtel Wi-Fi कॉलिंग को अब गुजरात यूपी (वेस्ट) केरल और महाराष्ट्र के यूजर्स के लिए भी पेश कर दिया गया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 12:33 PM (IST)
इन शहरों में भी मिलेगी Airtel VoWi-Fi सर्विस, अब 40 स्मार्टफोन्स में यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल
इन शहरों में भी मिलेगी Airtel VoWi-Fi सर्विस, अब 40 स्मार्टफोन्स में यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel ने कुछ अन्य सर्कल्स में अपनी वाई-फाई कॉलिंग सर्विस यानी VoWi-Fi को एक्सपेंड कर दिया है। कंपनी ने यह सर्विस दिसंबर महीने में 6 सर्कल्स में उपलब्ध कराया गया था और अब इसे 4 अन्य सर्कल्स में भी एक्सपेंड कर दिया गया है। Airtel Wi-Fi कॉलिंग को अब गुजरात, यूपी (वेस्ट), केरल और महाराष्ट्र के यूजर्स के लिए भी पेश कर दिया गया है। अभी तक इसे दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडू में उपलब्ध कराया जा रहा हथा।

prime article banner

इन स्मार्टफोन्स में भी की सर्विस एक्सपेंड: क्षेत्रों के साथ-साथ कुछ अन्य स्मार्टफोन्स में भी इस सर्विस को उपलब्ध करा दिया गया है। इस सर्विस को अब Redmi 7A, Redmi Note 7 Pro और Redmi Y3 यूजर्स भी इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं, ऐसा कहा जा रहा है कि MIUI 11 अपडेट मिलने के बाद Redmi Note 8 Pro में भी यह सर्विस उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, कुछ Samsung स्मार्टफोन्स में भी इस सर्विस को एक्सपेंड किया गया है। अब Airtel Wi-Fi Calling सर्विस 40 स्मार्टफोन्स में सपोर्ट करेगी जिसमें Apple, Samsung, Xiaomi और OnePlus ब्रांड्स के फोन मौजूद हैं।

Airtel ने कहा है कि Wi-Fi Calling सर्विस केवल Airtel Broadband के जरिए ही इस्तेमाल की जा सकेगा। हालांकि, कुछ खबरों में यह कहा जा रहा है कि यह सर्विस ACT Fibernet, Spectra समते कुल लोकल इंटरनेट प्रोवाइडर्स के साथ भी काम कर रही है। लेकिन कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

Reliance Jio भी VoWiFi सर्विस पर काम कर रही है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि Jio के कुछ यूजर्स को VoWiFi सर्विस मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि, जब हमने Jio कंपनी से बात की तो उन्होंने बताया कि इस सर्विस को फिलहाल टेस्टिंग फेज में ही पेश किया गया है। ऐसे में कुछ क्षेत्रों में कुछ चुनिंदा यूजर्स को इसका एक्सेस मिलना शुरू हो गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.