नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel ने पिछले दिनों 65 रुपये की कीमत में अपना एक प्लान लांच किया है। हालांकि Jio अपने यूजर्स को पहले ही इससे भी कम कीमत में एक प्लान देता है। लेकिन जियो और एयरटेल के एक ही रेंज वाले प्लान में कौन अपने यूजर्स को ज्यादा फायदा दे रहा है। इसके लिए हम आपको दोनों प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं।

airtel 65 Plan

एयरटेल के 65 प्लान की कीमत भी 65 रुपये ही है। यह एक डेटा वाउचर है जिसके जरिये कंपनी यूजर्स को 4G स्पीड पर डेटा देती है। इस पैक में यूजर्स को 4 GB डेटा मिलता है। यूं तो इस प्लान में यूजर्स को कॉलिंग या SMS की कोई सुविधा नहीं मिलती। लेकिन इस प्लान में मिल रहे डेटा के जरिये यूजर्स Whatsapp कॉल कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को किसी तरह की कोई वैलिडिटी नहीं मिलती है। ये प्लान तब तक ही चलेगा जब तक आपके फोन का मुख्य प्लान चलता रहेगा। हालांकि कंपनी 4 GB डेटा कोटा ख़त्म होने के बाद यूजर्स से 50 पैसे प्रति MB के अनुसार चार्ज करेगी।

Jio 61 Plan

जियो के इस प्लान की कीमत 61 रुपये है। एयरटेल की तरह यह भी एक डेटा वाउचर ही है जिसके जरिये कंपनी यूजर्स को 4G स्पीड पर डेटा देती है। लेकिन इस प्लान में यूजर्स को 6 GB डेटा मिलता है। इस प्लान में भी यूजर्स को कॉलिंग या SMS की कोई सुविधा नहीं मिलती। लेकिन प्लान में मिल रहे डेटा के जरिये यूजर्स Whatsapp कॉल कर सकते हैं। इस प्लान में भी यूजर्स को किसी तरह की कोई वैलिडिटी नहीं मिलती है। ये प्लान भी तक ही चलेगा जब तक आपके फोन का मुख्य प्लान चलता रहेगा। 6 GB डेटा कोटा खत्म होने के बाद फोन में इंटरनेट की स्पीड घटकर 64 Kbps पर पहुँच जाएगी।  

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट