Move to Jagran APP

Airtel vs Jio: एयरटेल के 65 और जियो के 61 रुपये वाले प्लान में क्या है खास? कौन ऑफर कर रहा है बेहतर डील

Airtel vs Jio एयरटेल ने हाल ही में 65 रुपये की कीमत में एक प्लान लांच किया है। लेकिन रिलायंस जियो पहले ही ग्राहकों को इससे भी कम कीमत में प्लान दे रही है। अब एयरटेल के नए 65 और जियो के 61 रुपये प्लान के बारे में जानिये।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 14 Nov 2022 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 10:01 AM (IST)
Airtel vs Jio: एयरटेल के 65 और जियो के 61 रुपये वाले प्लान में क्या है खास? कौन ऑफर कर रहा है बेहतर डील
jio & airtel logo photo credit- Jagran file Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel ने पिछले दिनों 65 रुपये की कीमत में अपना एक प्लान लांच किया है। हालांकि Jio अपने यूजर्स को पहले ही इससे भी कम कीमत में एक प्लान देता है। लेकिन जियो और एयरटेल के एक ही रेंज वाले प्लान में कौन अपने यूजर्स को ज्यादा फायदा दे रहा है। इसके लिए हम आपको दोनों प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं।

loksabha election banner

airtel 65 Plan

एयरटेल के 65 प्लान की कीमत भी 65 रुपये ही है। यह एक डेटा वाउचर है जिसके जरिये कंपनी यूजर्स को 4G स्पीड पर डेटा देती है। इस पैक में यूजर्स को 4 GB डेटा मिलता है। यूं तो इस प्लान में यूजर्स को कॉलिंग या SMS की कोई सुविधा नहीं मिलती। लेकिन इस प्लान में मिल रहे डेटा के जरिये यूजर्स Whatsapp कॉल कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को किसी तरह की कोई वैलिडिटी नहीं मिलती है। ये प्लान तब तक ही चलेगा जब तक आपके फोन का मुख्य प्लान चलता रहेगा। हालांकि कंपनी 4 GB डेटा कोटा ख़त्म होने के बाद यूजर्स से 50 पैसे प्रति MB के अनुसार चार्ज करेगी।

Jio 61 Plan

जियो के इस प्लान की कीमत 61 रुपये है। एयरटेल की तरह यह भी एक डेटा वाउचर ही है जिसके जरिये कंपनी यूजर्स को 4G स्पीड पर डेटा देती है। लेकिन इस प्लान में यूजर्स को 6 GB डेटा मिलता है। इस प्लान में भी यूजर्स को कॉलिंग या SMS की कोई सुविधा नहीं मिलती। लेकिन प्लान में मिल रहे डेटा के जरिये यूजर्स Whatsapp कॉल कर सकते हैं। इस प्लान में भी यूजर्स को किसी तरह की कोई वैलिडिटी नहीं मिलती है। ये प्लान भी तक ही चलेगा जब तक आपके फोन का मुख्य प्लान चलता रहेगा। 6 GB डेटा कोटा खत्म होने के बाद फोन में इंटरनेट की स्पीड घटकर 64 Kbps पर पहुँच जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.