नई दिल्ली। अब सिम एक्टिवेट कराना और भी आसान हो चला है। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल का कनेक्शन लेने वाले यूजर्स को अब नंबर एक्टिवेट कराने के लिए ज्यादा इंतजार करने की जरुरत नहीं है। दरअसल, कंपनी ने आधार कार्ड के जरिए सिम एक्टिवेट करना शुरु कर दिया है। कंपनी ने देश के 20 हजार रिटेलर्स को इस सर्विस से जोड़ दिया है। इसके साथ ही कंपनी ग्रामीण क्षेत्र समेत 5,00,000 खुदरा दुकानों पर इस स्कीम को जारी करने की योजना बना रही है।

ई-केवाईसी स्कीम ग्राहकों को आ रही है पसंद

कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि ग्राहक ई-केवाइसी का ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। रोजाना करीबी 50,000 ग्राहक आधार कार्ड के जरिए ही एयरटेल सिम खरीद रहे हैं। ग्राहकों को ये स्कीम इसलिए पसंद आ रही है क्योंकि इसके जरिए सिम जल्दी एक्टिवेट हो जाती है और इसके साथ ही डिजिटल सत्यापन सुरक्षित भी है।

आपको बता दें कि ग्राहक को अपना बॉयोमेट्रिक डिटेल स्टोर पर देने की कोई जरुरत नहीं होगी। ग्राहक की आधार डिटेल्स आधार डाटाबेस के साथ मिलाई जाएगी जिसके बाद कनेक्शन तुरंत चालू कर दिया जाएगा। इससे ग्राहकों को काफी फायदा होगा। जहां ग्राहकों को सिम चालू करवाने के लिए कई दिनों तक इंतजार करना पड़ता था वहीं, ई-केवाइसी के जरिए उनकी सिम महज कुछ मिनटों में चालू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़े,

रिलायंस जिओ और एयरटेल के बीच जंग जारी, रोजाना हो रही 2 करोड़ कॉल ड्रॉप

LeEco mega sale आज होगी शुरु, 12000 रुपये के स्मार्टफोन पर 11110 रुपये का फायदा

250 रुपये से चालू और 4 एमबीपीएस तक स्पीड देने वाले ये हैं बीएसएएनएल के कुछ उम्दा डाटा प्लान

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस