जब से रिलायंस ने कम दरों पर अपने प्लान लांच करने की घोषणा की है, तभी से सभी कंपनियों ने अपनी मौजूदा दरों को कम करना आरम्भ कर दिया है| अब इस दौड़ में भला जानी-मानी कंपनी एयरटेल कैसे पीछे रह सकती थी| एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को फायदा पहुंचाते हुए इंटरनेट डाटा की दरों में भारी कटौती का ऐलान किया है। कंपनी ने रविवार को जानकारी दी कि अब पुरानी ही दरों में ग्राहकों को 67 फीसदी तक ज्यादा डाटा मिलेगा।

नई दरों के तहत, अब 655 रुपये के मासिक रिचार्ज पर 5 जीबी 4जी/ 3जी डाटा मिलेगा। पहले इस रिचार्ज के साथ 3 जीबी डाटा मिलता था, यानी 67 फीसदी का फायदा। वहीं 455 रुपये के मासिक रिचार्ज पर 2 जीबी की जगह 3 जीबी 3जी/ 4जी डाटा मिलेगा, यानी 54 फीसदी ज्यादा। इसके अलावा 2जी/3जी/4जी सेशे पैक में 48 फीसदी तक का फायदा मिलेगा। अब 25 रुपये के रिचार्ज पर 100 एमबी की तुलना में 145 एमबी 2जी डाटा मिलेगा। 5 रुपये के एक दिन के 2जी डाटा पैक में ग्राहकों को 48 प्रतिशत ज्यादा 30 एमबी डाटा मिलेगा।

पढ़ें, जल्दी करें! 2650 रुपये का यह प्रोडेक्ट मिल रहा है महज 780 रुपये में

एयरटेल के अनुसार, " जहां एक ओर मासिक पैक में ज्यादा डाटा मिलने से मौजूदा ग्राहकों द्वारा इंटरनेट का और अधिक मात्रा में इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। वहीं, सेशे पैक अब पहले से ज्यादा किफायती हैं और यह पहली बार इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।"

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस