रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनियों ने कई तरह के ऑफर देने शुरु कर दिए हैं। सर्विस प्रोवाइडर कंपनी भारती एयरटेल ने अपने 4जी और 3जी डाटा पैक्स की दरों को 80 फीसदी तक घटा दिया है। जी हां, अब एयरटेल की विशेष योजना 51 रुपये प्रति 1जीबी की दर से दी जा रही है।

कैसे करें विशेष योजना का इस्तेमाल?

इस योजना के तहत यूजर को पहली बार 1498 रुपये का रीचार्ज कराना पड़ेगा जिससे यूजर को 1जीबी 3जी/4जी डाटा मिलेगा। ये डाटा खत्म हो जाने के बाद यूजर महज 51 रुपये प्रति 1जीबी(3जी/4जी) की दर से रीचार्ज करा सकते हैं। यह छूट यूजर को 12 महीने तक मिलेगी।

इसके अलावा कंपनी ने एक और योजना पेश की है जिसके तहत यूजर को पहला रीचार्ज 748 रुपये का कराना होगा। इसके तहत यूजर को 1जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। जिसके बाद 6 महीने तक यूजर 99 रुपये के रीचार्ज पर 1जीबी 4जी डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

कैसे मिली 80 फीसदी डाटा में कटौती?

आपको बता दें कि पहला रीचार्ज कराने के बाद जितनी कीमत का आप रीचार्ज कराएंगे वो पहले से 80 फीसदी कम दर है। उदाहरण के तौर पर: पहले आप 259 रुपये में 1जीबी 3जी/4जी डाटा का रीचार्ज कराते थे और अब आप 51 रुपये में 1जीबी 3जी/4जी डाटा पा सकते हैं। 51 रुपये, 259 रुपये की 80 फीसदी कीमत है।

आपको बात दें कि ये योजना फिलहाल दिल्ली प्री-पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है लेकिन 31 अगस्त तक ये योजना पूरे देश में लागू कर दी जाएगी। भारती एयरटेल के निदेशक अजय पुरी ने कहा कि इन योजनाओं से कंपनी डाटा की कीमतों को नए ढंग से परिभाषित कर रही है। जिसके चलते यूजर्स पुराने खर्च पर ज्यादा सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

यह भी पढ़े,

महज 3 सेकेंड में फुल चार्ज करें अपना फोन!

रिलायंस जियो सिम के लिए लगी रात 2 बजे से लंबी कतारें, ऐसे पा सकते हैं जियो प्रीव्यू ऑफर वाली सिम

1 अरब रुपये तक है इन फोन्स की कीमत, जानें दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स के बारे में

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस