Move to Jagran APP

रिलायंस जिओ के बाद ये कंपनी देगी पूरे देश में 4जी सर्विस

रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बड़ा एलान किया है। कंपनी ने नोकिया के साथ 420 करोड़ रुपये का करार किया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 02 Nov 2016 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 02 Nov 2016 04:24 PM (IST)
रिलायंस जिओ के बाद ये कंपनी देगी पूरे देश में 4जी सर्विस

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने एक बड़ा एलान किया है। कंपनी ने नोकिया के साथ 420 करोड़ रुपये का करार किया है जिसके तहत एयरटेल पूरे देश में VoLTE अधारित सर्विस देने की तैयारी कर रहा है। प्राप्त खबरों की मानें तो एयरटेल पूरे देश में ये सर्विस इस साल के आखिरी तक लांच करेगी जिसे नोकिया लागू करने में सहयोग देगी। ये पहली बार नहीं है जब एयरटेल ने नोकिया के साथ डील की हो। इससे पहले भी एयरटेल ने 9 सर्किल्स में 4जी सर्विस मुहैया कराने के लिए नोकिया के साथ 23 करोड़ डॉलर की डील की थी।

loksabha election banner

एयरटेल को करना पड़ सकता है दिक्कतों का सामना:

एक रिपोर्ट की मानें तो VoLTE स्मार्टफोन की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। एयरटेल ने VoLTE सर्विस देने का एलान तो कर दिया है लेकिन इसके लिए एयरटेल की सबसे बड़ी बाधा ये है कि यूजर्स के पास VoLTE सपोर्ट वाला फोन है या नहीं। VoLTE स्मार्टफोन की मांग रिलायंस जिओ की लांचिंग के बाद दोगुनी हो गई है। हालांकि, रिलायंस के साथ सबसे बड़ी परेशानी इंटरकनेक्शन प्वाइंट्स और मार्केटिंग की है।

रिलायंस लांच कर सकता है VoLTE आधारित फीचर फोन:

जैसा कि सभी जानते हैं कि रिलायंस के अलावा कोई भी कंपनी सभी स्मार्टफोन VoLTE आधारित नहीं दे रही हैं। इसी के चलते रिलायंस VoLTE फीचर फोन लांच करने की भी तैयारी कर रहा है। इस कदम से कंपनी को काफी फायदा होगा।

यह भी पढ़े,

जानिए रिलायंस जिओ का पूरा सच, होम डिलीवरी के झांसे में न आए

बंपर धामाका! इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है 23500 रुपये तक का डिस्काउंट

दुनिया पहला टैंगो स्मार्टफोन लेनोवो फैब 2 प्रो बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें खासियत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.