नई दिल्ली, टेक डेस्क। Bharti Airtel और Vodafone की इंटरनेट सर्विस को नई दिल्ली के कई इलाकों में सस्पेंड कर दिया गया है। इस बात को लेकर कई लोगों ने ट्विटर पर ट्वीट्स भी किए हैं। इनका रिप्लाई देते हुए Airtelऔर Vodafone ने कहा है कि सरकारी निर्देश के कारण इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले को लेकर ANI ने एक लेटेस्ट ट्वीट करते हुए बताया है कि दिल्ली के कुछ खास इलाकों में इंटरनेट सर्विस बंद करने का आदेश दिल्ली पुलिस की तरफ से आया था। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने एक लेटर भी जारी किया है। नीचे देखें ट्वीट: 

ट्विटर पर मिले रिप्लाईज और दिल्ली पुलिस के लेटर को देखते हुए यह पता चला है कि जहां-जहां Airtel और Vodafone ने अपनी सर्विसेज बंद की हैं उनमें ITO, नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली, नया सीलमपुर, साउथ-सेंट्रल दिल्ली शामिल हैं। ट्वीट्स के मुताबिक, Bharti Airtel ने सभी मोबाइल सर्विस को नई दिल्ली में सस्पेंड कर दिया है जिसमें वॉयस और इंटरनेट शामिल हैं। यह सस्पेंशन सुबह 10 बजे किया गया था। Airtel के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने ट्वीट में लिखा है कि सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए वॉयस, इंटरनेट और SMS सर्विसेज को बंद किया गया है। हालांकि, यह रिप्लाई कंपनी ने डानिश खान नाम के व्यक्ति के ट्वीट पर दिया था।

देखें ट्वीट:

अन्य ट्वीट: 

इस खबर को लेकर ANI ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है।

इस खबर को लेकर Reuters ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है।

MORE: Mobile carrier Vodafone Idea complying with government orders to suspend internet services in some parts of Delhi

— Reuters India (@ReutersIndia) December 19, 2019

वहीं, Reliance Jio के सूत्रों से पता चला है कि उन्होंने इंटरनेट शटडाउन नहीं किया है। अगर किसी भी क्षेत्र में किसी भी यूजर को इंटरनेट बंद होने की शिकायत आती है तो वो कस्टमर केयर पर कॉल कर शिकायत दर्ज कर सकते हैं। इसके अलावा Vodafone ने भी एक व्यक्ति के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा है कि सरकार के निर्देशानुसार कुछ जगहों जैसे जामिया, शाहीन बाग, बवाना, सीलमपुर, जाफराबाद, मंडी हाउस में इंटरनेट समेत अन्य सर्विसेज को बंद कर दिया है। नीचे देखें ट्वीट: 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस