Move to Jagran APP

अब फ्लाइट में इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे एयरटेल के यूजर्स, ये हैं बड़ी बातें

एयरटेल के ऐलान के बाद करीब 37 लाख एयरटेल यूजर विमान में बिना रुकावट वाले इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 03:31 PM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 07:14 AM (IST)
अब फ्लाइट में इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे एयरटेल के यूजर्स, ये हैं बड़ी बातें
अब फ्लाइट में इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे एयरटेल के यूजर्स, ये हैं बड़ी बातें

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। दिग्गज टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी अब अपने सभी यूजर्स को देसी और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में हाईस्पीड इंटरनेट डाटा कनेक्टिविटी देगी। इस सुविधा के लिए एयरटेल ने एक वैश्विक संगठन सीमलेस एलायंस के साथ करार किया है। एयरटेल ने कहा है कि उसके यूजर्स को अब फ्लाइट में बिना रुकावट के तेज इंटरनेट मिलेगा।

loksabha election banner

एयरटेल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, सीमलेस एलायंस नाम के इस वैश्विक संगठन में वनवेब, एयरबस, डेल्टा और स्प्रिंट शामिल हैं, एयरटेल भी इसमें शामिल हो गया है। ये सभी मिलकर सैटलाइट तकनीक के जरिए फ्लाइट में भी हाई-स्पीड डाटा कनेक्टिविटी देंगे। यहां जानना जरूरी है कि टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने हाल ही में घरेलू उड़ानों में मोबाइल कनेक्टिविटी को मंजूरी दी है। जल्द ही इसका पॉयलट प्रोजेक्ट शुरू होगा।

इस वैश्विक पहल का ऐलान रविवार को बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 के दौरान हुआ। सीमलेस एलायंस के 5 फाउंडिंग सदस्यों के अलावा इसमें इटस्ट्री के और भी सदस्यों को जोड़ा जाएगा। सीमलेस एलायंस के सभी सदस्य मिलकर डाटा एक्सेस का इन्फ्रास्ट्रक्चर सुधारने और लागत को कम करने के लिए काम करेंगे। एयरटेल के मुताबिक सीमलेस एलायंस का पार्टनर बनने के बाद मोबाइल ऑपरेटर्स और एयरलाइंस के बीच नई साझेदारी शुरू होगी।

37 लाख यूजर्स को होगा फायदा

एयरटेल दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर है। एयरटेल की सेवा का सबसे ज्यादा इस्तेमाल दक्षिण एशिया और अफ्रीका के कई देशों में किया जाता है। इस सुविधा के लागू होने के बाद एयरटेल के लगभग 37 लाख यूजर फ्लाइट में बिना रुकावट वाले इंटरनेट सुविधा का इस्तेमाल कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

MWC 2018: नोकिया ने लॉन्च किया अपना पहला 4G फोन, जानिए कीमत और फीचर्स

MWC 2018: लॉन्च होने से पहले ही लीक हो गई इन स्मार्टफोन्स की जानकारी

MWC 2018: नोकिया का सबसे खास फोन Nokia 8 Sirocco लॉन्च, धूल-पानी का नहीं होगा असर

Huawei ने क्वालकॉम और इंटेल को टक्कर देने के लिए MWC में पहला 5G चिप किया पेश

MWC 2018: सैमसंग गैलेक्सी S9 लॉन्च, इसलिए हो रही है आईफोन X से तुलना 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.