नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारत ऑनलाइन डाटा खपत के मामले में सबसे बड़े राष्ट्रों में से एक बनता जा रहा है। इसी कारण से हर दिन नए प्लान्स के साथ भारत में इंटरनेट स्ट्रीमिंग मीडिया सस्ता और बढ़ता जा रहा है। इस बार अमेजन इंडिया ने टेलिकॉम सेवा प्रदाता एयरटेल के साथ हाथ मिलाया है।

अमेजन प्राइम वीडियोज को अमेजन इंडिया संचालित करता है। कंपनी ने एयरटेल के साथ अनूठी पार्टनरशिप की है। इस पार्टनरशिप के तहत टेलिकॉम कंपनी 499 रुपये या उससे अधिक का पोस्टपेड प्लान होने पर एक साल के लिए अमेजन प्राइम की फ्री मेम्बरशिप देगी।

क्या है दोनों कंपनियों का कहना?

एयरटेल ने एक स्टेटमेंट ने कहा की- 'जिन एयरटेल पोस्टपेड यूजर्स का 499 रुपये या उससे अधिक का इंफिनिटी प्लान होगा, उन्हें 999 रुपये की अमेजन प्राइम मेम्बरशिप फ्री में मिलेगी। इसमें यूजर्स को अमेजन प्राइम वीडियो का अनलिमिटेड एक्सेस मिलेगा।'

भारत के अमेजन प्राइम के डायरेक्टर और हेड अक्षय साही ने कहा- ''अमेजन प्राइम वीडियोज के अलावा ग्राहकों को 11 मिलियन एलिजिबल प्रोडक्ट्स की अर्ली और एक्सक्लूसिव डील्स का एक्सेस भी मिलेगा।''

इस तरह से किया जा सकता है प्लान एक्टिवेट

  • 499 रुपये या उससे ऊपर के इंफिनिटी पोस्टपेड प्लान्स पर अपग्रेड कर लें। इन प्लान्स के अंतर्गत यूजर्स को ज्यादा डाटा, अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और नेशनल रोमिंग कॉल्स, डाटा रोल ओवर और डिवाइस प्रोटेक्शन मिलता है।
  • गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से एयरटेल टीवी एप डाउनलोड कर लें।
  • एयरटेल टीवी एप में स्पेशल एयरटेल-अमेजन डिजिटल कार्ड के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अमेजन प्राइम में फोन नंबर और पासवर्ड रजिस्टर कर के साइन-अप कर लें। इसके लिए क्रेडिट कार्ड या किसी तरह की पेमेंट जानकारी डालने की जरुरत नहीं पड़ेगी।
  • प्राइम वीडियो एप को डाउनलोड करें। बस, स्ट्रीमिंग शुरू कर कंटेंट का मजा उठाएं।

यह भी पढ़ें: 

2018 में इन फोन्स को खरीदना बेहतर, 2017 में हुई 22000 तक की कटौती

CES 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी

i7 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप Acer swift 7  

Posted By: Sakshi Pandya