Move to Jagran APP

Airtel के 100 रुपये से कम कीमत के इन प्रीपेड प्लान्स में मिलती है 28 दिनों की वैलिडिटी

Airtel ने अक्टूबर 2018 में मिनिमम रिचार्ज प्लान्स को इंट्रोड्यूस किया था। इन रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही टॉक टाइम भी ऑफर किया जाता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 01:46 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 01:46 PM (IST)
Airtel के 100 रुपये से कम कीमत के इन प्रीपेड प्लान्स में मिलती है 28 दिनों की वैलिडिटी
Airtel के 100 रुपये से कम कीमत के इन प्रीपेड प्लान्स में मिलती है 28 दिनों की वैलिडिटी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel ने अक्टूबर 2018 में मिनिमम रिचार्ज प्लान्स की घोषणा की थी। ये मिनिमम रिचार्ज प्लान्स हर प्रीपेड यूजर्स के लिए मैन्डेटरी रिचार्ज के तौर पर लॉन्च किए गए थे। बिना किसी प्लान या मिनिमम रिचार्ज प्लान के यूजर्स को इनकमिंग कॉल्स की भी सुविधा नहीं मिलती है। Airtel के अलावा Vodafone-Idea ने भी अपने यूजर्स के लिए मिनिमम रिचार्ज प्लान्स लॉन्च किए थे। पिछले साल दिसंबर में सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की दरें बढ़ा दी थीं। जिसके बाद Airtel ने भी अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान्स की दरें बढ़ा दी हैं। Airtel यूजर्स के लिए तीन मिनिमम रिचार्ज प्लान्स ऑफर किए जाते हैं। ये रिचार्ज प्लान्स 100 रुपये से कम कीमत में ऑफर किए जाते हैं।

loksabha election banner

45 रुपये वाला प्लान

इस बेसिक रिचार्ज पैक में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। इस प्लान में यूजर्स को न तो डाटा ऑफर किया जाता है और न ही कॉलिंग के लिए टॉक-टाइम ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर्स 2.5 पैसे प्रति सेकेंड की दर से लोकल या STD कॉलिंग कर सकते हैं।

49 रुपये वाला प्लान

इस रिचार्ज पैक के साथ भी यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। इस प्लान में यूजर्स को 38.52 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया जाता है। डाटा की बात करें तो इसमें यूजर्स को 100MB 4G डाटा ऑफर किया जाता है। इस प्लान में यूजर्स 60 पैसे प्रति मिनट की दर से लोकल या STD वॉयस कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं।

79 रुपये वाला प्लान

इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 64 रुपये का टॉक टाइम ऑफर किया जाता है। इस प्लान की भी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस बेसिक रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 200 MB 4G डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही, यूजर्स को लोकल और STD कॉलिंग के लिए 60 पैसे प्रति मिनट की दर से कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

Airtel के ट्रूली अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान की बात करें तो 149 रुपये वाले इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 2GB डाटा का लाभ मिलता है और 300 फ्री SMS ऑफर किया जाता है। ट्रूली अनलिमिटेड प्लान होने की वजह से यूजर्स को इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता है। इस प्लान में अतिरिक्त बेनिफिट के तौर पर Airtel Xstream और Wynk म्यूजिक का बेसिक सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.