नई दिल्ली, टेक डेस्क। लॉकडाउन के दौरान टेलिकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए कई आकर्षक ऑफर्स पेश कर रही हैं। जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं टेलिकॉम कंपनी Airtel ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही यूनिक प्लान्स पेश किए हैं। जिनमें डाटा और कॉलिंग के साथ ही लाइफ इंश्योरेंस और Amazon Prime सर्विस मुफ्त प्राप्त होगी। आइए जानते हैं इन प्लान्स और इनमें मिलने वाले ऑफर्स के बारे में।

Airtel ने 179 रुपये, 279 रुपये और 349 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। इन तीनों प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को लाइफ इंश्योरेंस प्राप्त होगा। साथ ही Amazon Prime मेंबरशिप बिल्कुल फ्री प्राप्त होगी। 179 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 2 लाख रुपये का Bharti Axa लाइफ इंश्योरेंस प्राप्त होगा। इसके अलावा अन्य बेनिफिट्स के तौर पर इसमें किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। साथ ही 2GB डाटा और 300 एसएमएस भी प्राप्त होंगे। 

वहीं 279 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 4 लाख का HDFC Life Insurance दिया जा रहा है। यानि अगर आप इस प्लान को रिचार्ज कराते हैं तो आपको 4 लाख का इंश्योरेंस मिलेगा। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ और 1.5GB डेली डाटा भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही डेली 100 एसएमएस भी प्राप्त होंगे। 

कंपनी को तीसरा प्रीपेड प्लान 349 रुपये का है और इसमें यूजर्स को लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा तो नहीं दी जा रही, लेकिन यूजर्स इसमें Amazon Prime का मुफ्त सब्सक्रिप्शन उपलब्ध है। साथ ही 2GB डेली डाटा और 100 एसएमएस भी उपलब्ध हैं। ये तीनों प्लान्स यूजर्स के लिए लॉकडाउन के दौरान काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। 

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान पिछले दिनों ही लोगों की सुविधा के लिए Airtel ने ATM से रिचार्ज करने की सुविधा शुरू की है। इसके अलावा कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए मेडिकल या ग्रॉसरी स्टोर से भी रिचार्ज की सुविधा शुरू की है। ताकि उन्हें किसी परेशानी का सामना न करें। लॉकडाउन के दौरान ग्रासरी और मेडिकल स्टोर्स खुले रहेंगे। ऐसे में यूजर्स यहां जाकर भी अपने प्रीपेड नंबर को रिचार्ज कर सकेंगे।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस