नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनियां लॉकडाउन के दौरान अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने की कोशिश कर रही हैं और आए दिन नए प्लान व ऑफर्स पेश किए जा रहे हैं। इसमें Airtel भी पीछे नहीं है, Airtel ने अपने यूजर्स के लिए तीन नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। इनकी शुरुआती कीमत 99 रुपये है और इन प्लान्स के तहत यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कई प्रीमियम ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी प्राप्त कर सकते हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं Airtel के नए प्लान्स और उनमें मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में।

Airtel के नए प्रीपेड प्लान्स के बारे में onlytech पर जानकारी दी गई थी। इस रिपोर्ट में बाद हमने की वेबसाइट पर जाकर इन प्लान्स के डिटेल्स चेक की। कंपनी ने 99 रुपये, 129 रुपये और 199 रुपये वाले तीन प्लान्स पेश किए हैं। लेकिन ये तीनों कुछ चुनिंदा सर्किल्स में उपलब्ध होंगे। इनमें आपको 1GB डाटा की सु​विधा मिलेगी। 

99 रुपए वाला प्लान: इस प्लान में यूजर्स 1GB डाटा की के साथ ही 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा इसमें किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 18 दिनों की है। इसमें आपको hello tunes, Wynk Music, Airtel Xstream App और ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन प्राप्त होगा। इस प्लान को झारखंड, कोलकाता, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान, यूपी ईस्ट और पश्चिम बंगाल में पेश किया गया है। 

129 रुपए वाला प्लान: Airtel के इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिनों की है और इस वैलिडिटी के दौरान यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसमें hello tunes, Wynk Music, Airtel Xstream App, and ZEE5  के मुफ्त सब्सक्रिप्शन के साथ ही 3000 एसएमएस भी मिलेंगे। यह प्लान असम, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, केरल, राजस्थान, यूपी ईस्ट, उत्तराखंड कोलकाता, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, नॉर्थ ईस्ट, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में उपलब्ध होगा। 

199 रुपए वाला प्लान: इस प्लान की वैलिडिटी भी 24 दिनों की है लेकिन इसमें यूजर्स को 1GB डेली डाटा का लाभ मिलेगा। साथ ही hello tunes, Wynk Music, Airtel Xstream App, and ZEE5 का फ्री सब्सक्रिप्शन भी प्राप्त होगा। इस प्लान का लाभ ओडिशा, राजस्थान, यूपी ईस्ट, असम, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, केरल, कोलकाता, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गोवा और नॉर्थ ईस्ट सर्किल्स में उठाया जा सकता है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस