नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम इंडस्ट्री में काफी समय चल रही हलचल के बाद कं​पनियां यूजर्स को लुभाने के लिए नए-नए प्लान बाजार में उतार रही हैं। अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारत की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Airtel ने एक या दो नहीं बल्कि एक साथ चार नए इंटरनेशनल प्लान लॉन्च किए हैं। ये प्लान खासतौर से ऐसे यूजर्स को जरूर पसंद आएंगे जो कि इंटरनेशनल ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। आइए जानते हैं Airtel के नए इंटरनेशनल प्लान्स और उनके बेनिफिट्स के बारे में।

Airtel ने 648 रुपये, 755 रुपये, 799 रुपये और 1,199 रुपये वाले चार इंटरनेशनल प्लान पेश किए हैं। बता दें कि ये चारों ही प्रीपेड प्लान हैं और इनमें यूजर्स को फ्री डाटा की सुविधा के साथ ही आकर्षक टॉकटाइम बेनिफिट्स भी प्राप्त होंगे। ये सभी प्लान Airtel की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट हो गए हैं। 

648 रुपये वाले इंटरनेशनल प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 500MB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा प्लान में 100 मिनट इनकमिंग कॉल, 100 एसएमएस और 100 मिनट वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। यह प्लान ब्राजील, ईरान, ईराक, जापान, जॉर्डन, नेपाल, कतर, रशिया, फिलिस्तीन और सऊदी अरब के लिए उपलब्ध कराया गया है। जबकि यूके, यूएस, अल्बानिया, बेल्जियम, चीन, मिस्र, फ्रांस, इंडोनेशिया, नॉर्वे और स्पेन के लिए पहले से 649 रुपये वाला प्लान मौजूद है। इसमें भी 648 रुपये वाले प्लान के बेनिफिट्स उपलब्ध हैं। 

755 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस इंटरनेशनल रोमिंग प्लान में यूजर्स को केवल इंटरनेट की सुविधा प्राप्त होगी। इसमें पांच दिन के लिए 1जीबी डाटा ऑफर किया जा रहा है। यह प्लान नेपाल, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, थाईलैंड, ब्रिटेन, अमेरिका, अल्बानिया, भूटान और कनाडा में उपलब्ध होगा। वहीं 799 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 100 मिनट लोकल आउटगोइंग और इनकमिंग कॉल के लिए प्राप्त होंगे। जबकि 1,199 रुपये वाले प्लान में 1जीबी डाटा और 100 मिनट आउटगोइंग व इनकमिंग कॉल की सुविधा मिलेगी। ये दोनों प्लान अल्बानिया, बहामास, भूटान, कनाडा, हांगकांग, ईरान, इटली, कोरिया, मैक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, थाईलैंड, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश के लिए उपलब्ध होंगे। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस