Move to Jagran APP

Airtel ने लॉन्च किया Safe Pay फीचर, डिजिटल पेमेंट होगा ज्यादा सुरक्षित

Airtel कस्टमर ने कहा कि Airtel पेमेंटट बैंक से UPI या फिर नेट बैंकिंग पेमेंट करने पर यूजर को एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी मिलेगी। यह लेयर एक अतिरिक्त स्टैंडर्ड टू-स्टेप वेरिफिकेशन प्रोसेस मिलता है। Airtel की तरफ से भारत के पहले इनोवेशन Airtel Safe Pay को पेश किया गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:04 PM (IST)
Airtel ने लॉन्च किया Safe Pay फीचर, डिजिटल पेमेंट होगा ज्यादा सुरक्षित
यह Airtel की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क।  Airtel ने लॉन्च किया Safe Pay फीचर, डिजिटल पेमेंट होगा ज्यादा सुरक्षित Airtel की तरफ से बुधवार को नए फीचर Airtel Safe Pay को लॉन्च किया गया है। इससे डिजिटल पेमेंट पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा और ऑनलाइन पेमेंट फ्रॉड में कमी दर्ज की जा सकेगी। Airtel कस्टमर ने कहा कि Airtel पेमेंटट बैंक से UPI या फिर नेट बैंकिंग पेमेंट करने पर यूजर को एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी मिलेगी। यह लेयर एक अतिरिक्त स्टैंडर्ड टू-स्टेप वेरिफिकेशन प्रोसेस मिलता है। Airtel की तरफ से भारत के पहले इनोवेशन Airtel Safe Pay को पेश किया गया है, जिससे बैंकिंग फ्रॉड, फिशिंग, पासवर्ड की घटनाओं को रोका जा सकेगा। 

prime article banner

कैसे Airtel Safe Pay को करेंगे इनेबल्ड 

  • सबसे पहले Airtel Thanks एप्लीकेशन को फोन पर ओपन करना होगा।  
  • बॉटम मेनयू के बैंकिंग सेक्शन पर क्लिक करना होगा। 
  • Safe Pay पर क्लिक करना होगा। 
  • toggle बटन पर टैप करके इनेबल्ड करना होगा। 
  • इसके बाद UPI और नेट बैंकिंग को चेक करना होगा। 
  • Airtel safe pay को इनेबल्ड करने के बाद Safe pay को एक्टिवेट करने पर टॉप कार्ड मिलेगा। 

कैसे करेगा काम 

अगर आप Airtel पेमेंट बैंक के UPI से पेमेंट करते हैं, तो आपको 4 डिजिट Mpin दर्ज करना होगा। इसके बाद ही पेमेंट को पूरा किया जा सकेगा। Airtel Safe Pay को इनेबल्ड करने के लिए आपको अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी. इसके लिए पेमेंट ट्रांजैक्शन पेमेंट को एक्सेप्ट करना होगा।  

 Google ने प्राइवेसी को मजबूत बनाने का किया ऐलान 

Airtel की तरह ही Google ने अपनी प्राइवेसी को मजबूत बनाने का ऐलान कर दिया है। Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि लेटेस्ट वर्जन वाले Chrome 88 में कई तरह के नए फीचर दिये जाएंगे, जो यूजर प्राइवेसी के लिहाज से काफी अहम रहने वाले हैं। Google Chrome के नए प्राइवेसी फीचर के आने के बाद से यूजर को मजबूत पासवर्ड बनाने के लिए कई तरह के विकल्प मिलेंगे। साथ ही Google Chrome को कमजोर पासवर्ड बनाने पर अलर्ट जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK