नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने अपने यूजर्स के लिए एक शानदार प्लान पेश किया है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही Disney+ Hotstar का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं यूजर्स को इस प्लान में डाटा और एसएमएस की भी सुविधा मिलेगी। प्लान की कीमत 401 रुपये है और इसे प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है। आइए जानते हैं इस प्लान में मिलने वाले ऑफर्स और बेनिफिट्स के बारे में।

Airtel के 401 रुपये वाले इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें यूजर्स को 3GB डेली डाटा की सुविधा दी जा रही है। लेकिन बता दें कि इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा उपलब्ध नहीं है। लेकिन इस प्लान की खासियत है कि आप इसमें एक साल तक की वैलिडिटी के साथ Disney+ Hotstar का मुफ्त सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकते हैं। जबकि Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन अलग से खरीदने के लिए 399 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। 

Airtel के इस प्लान को कॉम्बो में भी रिचार्ज किया जा सकता है। यानि यूजर्स 401 रुपये के प्लान के साथ कोई दूसरा रिचार्ज भी करा सकते हैं। क्योंकि 401 रुपये वाले प्लान में केवल डाटा की सुविधा दी जा रही है। जबकि कॉम्बो में रिचार्ज कराने के बाद आप वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस की सर्विस का भी लाभ उठा सकेंगे। बता दें कि नया प्लान कंपनी की साइट पर लिस्ट ​तो कर दिया गया है लेकन अभी रिचार्ज के लिए उपलब्ध नहीं है। 

वैसे Airtel ने हाल ही में अपने प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। कंपनी ने यह फैसला लॉकडाउन के चलते लिया है। क्योंकि कई ऐसे यूजर्स हैं जो बाहर जाकर रिचार्ज करवाते हैं और अभी सभी दुकाने बंद होने के कारण वह रिचार्ज नहीं करा सकते हैं। साथ ही स्पष्ट कर दें कि प्लान का लाभ केवल उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जिनके प्लान की वैलिडिटी 3 मई तक खत्म होने वाली है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस