Move to Jagran APP

Airtel ने उतारा 289 रुपये का प्लान, Jio और Idea के इन प्लान्स से है मुकाबला

Airtel ने भारतीय बाजार में 289 रुपये का प्लान जारी किया है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 07:44 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 11:39 AM (IST)
Airtel ने उतारा 289 रुपये का प्लान, Jio और Idea के इन प्लान्स से है मुकाबला
Airtel ने उतारा 289 रुपये का प्लान, Jio और Idea के इन प्लान्स से है मुकाबला

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Airtel ने भारतीय बाजार में 289 रुपये का प्लान जारी किया है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा आपको रोज 100 SMS करने को मिलते हैं। इसके साथ आपको इस प्लान में डाटा इस्तेमाल करने को भी मिलता है।  इस प्लान को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक, केरल  में उपलब्ध कराया गया था। इन सर्किल्स में इस प्लान की वैधता 48 दिन की है। वहीं, अब इसे कोलकाता में भी पेश कर दिया गया है। यहां इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है।

loksabha election banner

एयरटेल के 289 रुपये के प्लान की डिटेल्स:

कोलकाता में इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल दी जा रही हैं। साथ ही रोमिंग कॉल्स की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा इसमें यूजर्स को 100 एसएमएस समेत 4 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 84 दिन की है। 

वहीं, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक और केरल  में इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल दी जा रही हैं। साथ ही रोमिंग कॉल्स की सुविधा भी दी जा रही है। इसके अलावा इसमें यूजर्स को 100 एसएमएस समेत 1 जीबी डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 48 दिन की है। 

एइनसे है मुकाबला

Airtel के 299 रुपये प्लान में आपको रोज 1.4GB 3G/ 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा आपको रोज 100 SMS करने को मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 42 दिनों की है। हालांकि, यह प्लान देश के कुछ सर्किल्स में एक्टिव है।

Idea Cellular

Airtel के 289 प्लान को Idea के 295 रुपये प्लान से कड़ी टक्कर मिल रही है। Idea के 295 रुपये प्लान में कुल 5GB डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान की वेलिडिटी 42 दिनों की है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। हालांकि आप एक दिन में 250 मिनट ही फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। जबकि, सप्ताह में आपको कुल 1000 फ्री मिनट कॉलिंग मिलती है। सीमा पार करने पर आपको हर मिनट का शुल्क देना पड़ता है।

Reliance Jio

Jio के 299 रुपये के प्लान में आपको हर रोज 3GB, 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा आपको रोज 100 SMS भी करने को मिलते हैं। इसके साथ आपको जियो की सर्विसेज का फ्री एक्सेस मिलता है।

यह भी पढ़ें:

Fridge, AC, Washing Machine और Microwave Oven को खराब होने से बचाएं, अपनाएं ये तरीके

दुनिया के किसी भी कोने से अब अपने स्मार्टफोन से करें Desktop को कंट्रोल

कहीं हैक तो नहीं हो गया है आपका Wi-Fi नेटवर्क, इन 4 तरह से लगाएं पता 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.