नई दिल्ली (टेक डेस्क)। TRAI द्वारा लाए गए नए DTH टैरिफ के कारण भारतीय टीवी दर्शकों में काफी असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उपभोक्ताओं को यह समझ में नहीं आ रहा है की कौन-से प्लान का चुनाव करना उनके लिए सही होगा। इस सब में उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़े रखने के लिए DTH सेवा प्रदाता हर कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में Airtel ने एक नए ऑफर के बारे में ट्वीट किया है। Airtel India सभी India vs New Zealand T20 series के मैच का कम्प्लीमेंटरी एक्सेस उपलब्ध करवा रही है। यानि की Airtel के उपभोक्ता ये मैच फ्री में देख पाएंगे। Airtel पूरी T20 सीरीज Airtel Digital TV प्लेटफार्म पर फ्री में उपलब्ध करवा रही है।

Airtel Digital TV का दर्शकों को तोहफा: Airtel India ने यह घोषणा कि है की India vs New Zealand T20 सीरीज के 6 फरवरी से 10 फरवरी तक चलने वाले मैच उपभोक्ता फ्री में देख पाएंगे।

DTH ऑपरेटर ने आगे बताया कि Airtel Digital TV उपभोक्ता T20 सीरीज में चल रहे मैच को सभी चैनल यानि कि Star Sports 1 (चैनल नंबर 277), Star Sports 1 HD (चैनल नंबर 278), Star Sports 1 Hindi (चैनल नंबर 281) और Star Sports 1 Hindi HD (चैनल नंबर 282) पर बिलकुल मुफ्त में देख पाएंगे।

आपको बता दें कि ट्राई ने हाल ही में अपने केबल टीवी नियमों में बदलाव किए हैं। TRAI के नए नियमों के तहत यूजर्स जो चैनल देखना चाहते हैं उन्हें उसी का शुल्क देना होगा।  TRAI के नए नियमों के मुताबिक, Star, Zee, TV18 जैसे ब्रॉडकास्टर्स अपने खुद के प्लान्स बना सकते हैं। लेकिन इनमें वो उन चैनल्स को सम्मिलित नहीं कर सकते हैं जिनकी कीमत 19 रुपये से ज्यादा हो। इसी वजह से इन ब्रॉडकास्टर्स चैनल्स की अधिकतम राशि 19 रुपये रखी है। इनमें HD चैनल्स भी शामिल हैं। यह भी एक बड़ा कारण है कि आने वाले समय में Cable TV की कीमत कम हो जाएगी। क्योंकि ऐसा कोई चैनल ही नहीं होगा जिसकी कीमत 19 रुपये से ज्यादा होगी।

 यह भी पढ़ें:

WhatsApp Kidnap Scam के जरिए हैकर्स मिनटों में चुरा सकते हैं आपके पैसे

Google Pixel 3 Lite और Pixel 3 XL Lite भारत में जल्द हो सकते हैं लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Moto G7 सीरीज के तहत 4 स्मार्टफोन्स आज होंगे लॉन्च, जानें कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप