Move to Jagran APP

Airtel Digital TV यूजर्स के लिए बुरी खबर, मल्टी टीवी यूजर्स के लिए NCF चार्ज हुआ इजाफा

टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने नेशनल टैरिफ ऑर्डर 1.0 में कहा था कि कोई भी DTH ऑपरेटर अपने मुताबिक NCF चार्ज सब्सक्राइबर्स से ले सकता है। फोटो साभार Airtel

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 08:54 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 08:58 AM (IST)
Airtel Digital TV यूजर्स के लिए बुरी खबर, मल्टी टीवी यूजर्स के लिए NCF चार्ज हुआ इजाफा
Airtel Digital TV यूजर्स के लिए बुरी खबर, मल्टी टीवी यूजर्स के लिए NCF चार्ज हुआ इजाफा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। DTH ऑपरेटर Airtel Digital TV ने नेशनल टैरिफ ऑर्डर 2.0 से पहले अपने NCF चार्जेज को बढ़ा दिया है। यह चार्ज मल्टी-टीवी सर्विस इस्तेमाल कर रहे यूजर्स पर लगता है। इस बढ़ोत्तरी के बाद Airtel Digital TV यूजर्स को हर महीने 100 चैनल्स के लिए 100 रुपये का NCF चार्ज देना होगा। इससे पहले यह चार्ज 80 रुपये था। ऐसे में यह यूजर्स के लिए अच्छी खबर नहीं कही जा सकती है। आपको बता दें कि टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने नेशनल टैरिफ ऑर्डर 1.0 में कहा था कि कोई भी DTH ऑपरेटर अपने मुताबिक NCF चार्ज सब्सक्राइबर्स से ले सकता है।

loksabha election banner

Airtel Digital TV NCF चार्ज में हुआ इजाफा: जहां पहले कंपनी 80 रुपये का चार्ज लेती थी। वहीं, अब यह 100 रुपये कर दिया गया है। इसमें मल्टी टीवी यूजर्स को 100 SD चैनल्स दिए जाएंगे। यह सर्विस उन सभी मल्टी टीवी कनेक्शन्स के लिए है जो एक ही घर में एक ही एक ही अकाउंट से एक्टिवेट होते हैं। वहीं, अगर यूजर्स 100 चैनल्स के अलावा 25 SD चैनल्स लेते हैं तो उन्हें 20 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। आपको बता दें कि उपरोक्त कीमत बिना टैक्स के हैं।

टैक्स के साथ अब देना होगा इतना चार्ज: अगर टैक्स लगाकर कीमत देखी जाए तो Airtel Digital TV मल्टी टीवी यूजर्स को हर महीने 100 चैनल्स के लिए 118 रुपये की पेमेंट करनी होगी। जो की प्राइमरी कनेक्शन से 35 रुपये ही कम है। प्राइमरी कनेक्शन के लिए यूजर्स को 153 रुपये का चार्ज देना होगा।

Tata Sky की बात करें तो यह सेकेंडरी कनेक्शन लेने वाले यूजर्स से पूरे 133 रुपये का चार्ज ले रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि जब NTO 2.0 पेश किया जाएगा तो मल्टी टीवी चार्ज को भी रिवाइज किया जाएगा। इसके तहत DTH या Cable TV ऑपरेटर को मल्टी टीवी कनेक्शन के लिए अधिकतम 40 फीसद NCF चार्ज करने की अनुमति दी जाएगी। NTO 2.0 को 1 मार्च को पेश किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.