नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Bharti Airtel ने अपने न्यूनतम मासिक प्रीपेड प्लान की कीमत में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने अपने इस प्लान की कीमत को करीब 57 प्रतिशत बढ़ा दिया है। हालांकि अच्छी बात यह है कि एयरटेल ने ये बढ़ोतरी अभी सिर्फ देश के 2 सर्कल यानी 2 राज्यों में ही की है।

कौन से राज्यों में बढ़ा एयरटेल का प्लान

देश के 2 सर्कल में एयरटेल ने अपने प्लान की कीमतें बढ़ाई है इनमें हरियाणा और ओडिशा राज्य के नाम शामिल हैं।

कौन सा है वो प्लान

एयरटेल स्मार्ट रिचार्ज के नाम से अपना एक न्यूनतम मासिक रिचार्ज प्लान देती है। इस प्लान की कीमत 99 रुपये है। इस प्लान में कंपनी यूजर्स को कुल 200 MB डेटा के साथ 99 रुपये का टॉकटाइम देती है। प्लान में 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से कॉल पर चार्ज किया जाता है। लोकल SMS के लिए 1 रुपये और STD SMS के लिए कंपनी 1.5 रुपये काटती है।

देश के बाकी राज्यों में ये प्लान उपलब्ध है। लेकिन अब हरियाणा और ओडिशा में कंपनी ने ये प्लान बंद कर दिया है। इन दोनों राज्यों में कंपनी ने एक नया मासिक प्लान पेश कर दिया है। जिसकी कीमत पिछले 99 रुपये के प्लान के मुक़ाबले 57 प्रतिशत अधिक है।

कौन सा है वो नया प्लान

एयरटेल ने अब नया प्लान 155 रुपये की कीमत में पेश किया है। इस प्लान में कंपनी अब अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है। इसके साथ ही 1GB कुल डेटा भी दे रही है और 300 SMS के साथ 155 रुपये की योजना की पेशकश शुरू कर दी है।

बाकी राज्यों में भी बंद कर सकती है ये प्लान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल ने अपनी नई योजना का परीक्षण शुरू कर किया है और कंपनी जल्द ही पूरे भारत में भी इसे लागू कर सकती है। इस परीक्षण के तहत कंपनी अपने सभी 155 रुपये से कम कीमत वाले एसएमएस, डेटा और 28 दिन की वैलिडिटि वाले प्लांस बंद कर सकती है। इससे एयरटेल के किसी भी ग्राहक को कॉल या एसएमएस करने के लिए भी 155 रुपये का ही मासिक रिचार्ज प्लान लेना होगा।

यह भी पढ़ें - Airtel 2 GB Plans: एयरटेल के 2GB डेटा वाले सभी प्लान्स के बारे में जानिये एक साथ

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट