नई दिल्ली, टेक डेस्क। Airtel Black Postpaid Plan: देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Airtel ने कुछ दिन पहले ही 'Airtel Black' प्लान सर्विस को लॉन्च किया था। जिससे यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से कस्टम प्लान भी बना सकते हैं। लेकिन अगर आप ऐसे यूजर हैं जो ज्यादा सोचना नहीं चाहते हैं और कंपनी के तैयार किए गए प्लान में से किसी एक को चुनना चाहते हैं, तो आप 2,099 रुपये प्रति माह एयरटेल ब्लैक प्लान चुन सकते हैं। 'एयरटेल ब्लैक' का ये प्लान खासतौर पर एक छोटे परिवार या दोस्तों के ग्रूप के लिए तैयार किया गया है।

Airtel Black 2,099 रुपये का प्लान

भारती एयरटेल का 2,099 रुपये का एयरटेल ब्लैक प्लान GST फ्री है। ध्यान दें कि यह सर्विस केवल उन यूजर्स के लिए उपलब्ध है जिनके पास पहले से ही कंपनी का पोस्टपेड (Postpaid) मोबाइल कनेक्शन है। फिलहाल, एयरटेल ब्लैक प्लान प्रीपेड (Prepaid) यूजर्स के लिए एवेलेबल नहीं है।

2,099 रुपये का एयरटेल ब्लैक प्लान यूजर्स को कई सारे बेनेफिट्श के साथ आता है - पोस्टपेड कनेक्शन, डायरेक्ट-टू-होम (DTH) सेवा, और फाइबर ब्रॉडबैंड + लैंडलाइन सेवा। इसके अलावा, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और एयरटेल एक्सस्ट्रीम के दो ओवर-द-टॉप (OTT) जैसे एडिशनल बेनेफिट्स भी ऑफर करता है।

2,099 रुपये वाले प्लान में मिलेंगे ये बेनेफिट्स

यूजर्स को तीन पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन मिलेंगे जिसमें 1 नियमित सिम और दो ऐड-ऑन सिम शामिल होंगे। पोस्टपेड कनेक्शन में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 260GB डेटा मिलेगा।

DTH सेर्विस के साथ, यूजर्स 1,500 रुपये की One-Time रिफंडेबल Fee का भुगतान करके एक फ्री Xstream बॉक्स पा सकते हैं। DTH कनेक्शन के साथ यूजर्स को 424 रुपये का चैनल पैक फ्री में मिलेगा।

फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन (fiber broadband connection) के साथ, यूजर्स को असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ एक मुफ्त लैंडलाइन कनेक्शन- 200 Mbps डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलेगी।

200 Mbps स्पीड वाले फाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन की स्टैंडअलोन कोस्ट को शामिल करने के बाद प्रति माह लगभग 1,200 रुपये होगी। इसके अलावा DTH कनेक्शन और तीन पोस्टपेड सिम कनेक्शन के लिए सिर्फ एयरटेल के बिल में एक परिवार को 3,000 रुपये प्रति माह से ज्यादा का खर्च आएगा।

इस तरह, अगर आप एक छोटा परिवार या एक साथ रहने वाले तीन लोगों का ग्रूप हैं, तो आप Bharti Airtel के  2,099 रुपये का एयरटेल ब्लैक प्लान चुन सकते हैं | यूजर्स को सभी सेवाओं के लिए सिर्फ एक ही बिल देना होगा। इसके अलावा, यूजर्स जब चाहे एयरटेल ब्लैक सेवा को बंद भी कर सकते हैं।