Move to Jagran APP

ये दो बड़ी टेलीकॉम कंपनियां पूरे भारत में दे रही किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल और फ्री 4जी डाटा

रिलायंंस जिओ के लांच के बाद से सभी टेलीकॉम कंपनियों में टैरिफ वॉर सी चल रही है

By MMI TeamEdited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 11:55 AM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 12:30 PM (IST)
ये दो बड़ी टेलीकॉम कंपनियां पूरे भारत में दे रही किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल और फ्री 4जी डाटा

नई दिल्ली| रिलायंंस जिओ के लांच के बाद से सभी टेलीकॉम कंपनियों में टैरिफ वॉर सी चल रही है| हर दूसरे दिन कोई-न-कोई कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए प्लान लेकर आती है| रिलायंस और एयरटेल एक नया प्लान लेकर आए हैंं, जिसमें कहीं भी किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल की जा सकती है।

loksabha election banner

यह दो बड़े प्लान है, आइए हम आपको बताते हैं, इन प्लान्स की डिटेल्स:

रिलायंस जियो ने दूसरी दूरसंचार कंपनियों को नींद से जग दिया है| एयरटेल और रिलायंस कंम्यूनिकेशन ने 149 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉल का प्लान लांच कर दिया है। रिलायंस कंम्यूनिकेशन 149 रुपये का नया प्लान ले कर आई है, जिसमें वॉयस कॉल के साथ फ्री डाटा और कई दूसरी सुविधाएं मिल रहीं हैं। वहीं एयरटेल ने 148 रुपये का प्लान लांच किया है, जिसमें अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

रिलायंस 149 रुपये के प्लान में क्या-क्या मिलेगा?

अनलिमिटेड149 रुपये के प्लान को रिचार्ज करने के बाद आप किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं, इसमें कोई भी हिडेन चार्ज नहीं हैं। इसके अलावा इसमें 300 एमबी फ्री 4जी डाटा भी यूजर को मिलेगा| बस इसके लिए आपके पास 4जी इनेबल स्मार्टफोन होना चाहिए। लोकल और एसटीडी दोनों तरह की कॉल इसमें फ्री में की जा सकेगी।

एयरटेल 148 रुपये प्लान में क्या-क्या मिलेगा?

एयरटेल में 148 रुपये का रिचार्ज करने के बाद आपको पूरे भारत में लोकल और एसटीडी पर फ्री वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी। ये रिचार्ज आपके फोन बैलेंस से ही होगा यानी अगर आप ये प्लान रिचार्ज कराना चाहते हैं तो इसके लिए बैलेंस से ही 148 रुपये कट जाएंगे और प्लान एक्टीवेट हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.