नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने एक नया प्लान पेश किया है। यह FRC यानी फर्स्ट रिचार्ज कूपन प्लान है। इसकी कीमत 144 रुपये है। इस प्लान का इस्तेमाल एयरटेल से जुड़ने वाले नए ग्राहक उठा सकते हैं। इसके अलावा आइडिया सेल्यूलर ने अपने 357 रुपये के प्लान को रिवाइज किया है। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड रोमिंग आउटगोइंग कॉल्स और एसएमएस की सुविधा दी जा रही है।

एयरटेल FRC 144 प्लान:

इसके तहत यूजर्स को एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग दी जा रही है। इसके लिए यूजर्स को 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 मिनट प्रति हफ्ते दिए जाएंगे। लिमिट खत्म होने पर 10 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होगा। इसके साथ ही 4जी हैंडसेट यूजर्स को 2 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा। वहीं, 2जी और 3जी यूजर्स को 1 जीबी डाटा ही मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी। इस प्लान में एसएमएस सुविधा नहीं दी गई है। यह प्लान केवल नए ग्राहकों के लिए ही वैध होगा। आपको बता दें कि क्षेत्र के हिसाब से इस प्लान की कीमत अलग-अलग हो सकती है। उदाहरण के तौर पर केरल में इसकी कीमत 151 रुपये है।

इसके अलावा एयरटेल के मौजूदा ग्राहकों के लिए 149 रुपये का प्लान मौजूद है। इसके तहत अनलिमिटेड एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग जा रही है। 4जी हैंडसेट यूजर्स को 300 एमबी डाटा और 3जी/2जी यूजर्स को 50 एमबी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी।

आइडिया सेल्यूलर रोमिंग प्लान:

इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स समेत फ्री आउटगोइंग रोमिंग कॉल्स दी जाएंगी। इसके साथ साथ ही 1 जीबी डाटा प्रतिदिन भी दिया जाएगा। वहीं, 100 एसएमएस प्रतिदिन भी दिए जाएंगे। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। आइडिया यूजर्स इस प्लान को किसी भी नजदीकी रिटेल स्टोर और माइ आइडिया एप या वेबसाइट से एक्टिवेट करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Doublelocker वायरस से एंड्रॉयड यूजर परेशान, मांग रहा है फिरौती

10000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं ये 5 स्मार्टफोन्स, फीचर्स भी हैं दमदार

एयरटेल को टक्कर देने के लिए रिलायंस जियो पेश कर सकता है एंड्रॉयड फोन

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप