Move to Jagran APP

एयरटेल ने पेश किया 300 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन प्लान

टेलिकॉम यूजर्स के लिए नए प्लान पेश किए गए हैं। जानें इनकी डिटेल्स

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2017 02:00 PM (IST)
एयरटेल ने पेश किया 300 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन प्लान
एयरटेल ने पेश किया 300 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन प्लान

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स के लिए नए प्लान पेश कर रही हैं। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने एक नया प्लान पेश किया है जिसेक तहत यूजर्स को 300 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा सरकारी क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने खासतौर से केरल यूजर्स के लिए दीपम प्लान जारी किया है। यह प्लान नए यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

prime article banner

एयरटेल की प्लान डिटेल्स:

इस प्लान की कीमत 3,999 रुपये है। इस प्लान की वैधता 360 दिनों की है। इसके तहत यूजर्स को 300 जीबी डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन दिया जाएगा। इसमें डाटा के लिए कोई भी डेली लिमिट नहीं दी गई है। वहीं, इससे पहले कंपनी ने 448 रुपये का प्लान पेश किया था जिसके तहत 1 जीबी 3जी/4जी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है। यानी यूजर्स को इस वैधता के दौरान 70 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही किसी भी नेटवर्क पर लोकल और नेशनल रोमिंग कॉल्स करने की सुविधा भी दी जा रही है। यूजर्स को प्रतिदिन 250 मिनट और हर हफ्ते 1000 मिनट कॉलिंग की लिमिट दी जा रही है। इसके अलावा 100 मैसेज प्रतिदिन भी दिए जाएंगे।

बीएसएनएल दीपम प्लान:

इस प्लान की कीमत 44 रुपये है। इसके तहत यूजर्स को 20 रुपये का टॉकटाइम और 500 एमंबी डाटा दिया जा रहा है। यह प्लान उन लोगों के लिए पेश किया गया है जो दूसरे नेटवर्क से बीएसएनएल के नेटवर्क पर पोर्ट करते हैं या फिर नया कनेक्शन लेते हैं। इस प्लान की वैधता 180 दिनों की है। बीएसएनएल टू बीएसएनएल वॉयस कॉलिंग के लिए 1 पैसे/सेकेंड की दर से शुल्क देना होगा। वहीं, बीएसएनएल से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1.2 पैसे/सेकेंड का शुल्क देना होगा। इसके अलावा लोकल एसएमएस के लिए 25 पैसे/मैसेज, एसटीडी एसएमएस के लिए 38 पैसे/मैसेज और आईएसडी एसएमएस के लिए 5 रुपये/मैसेज का शुल्क देना होगा।

यह भी पढ़ें:

शाओमी और सोनी के इन स्मार्टफोन्स को खरीदने पर मिलेगा 280 जीबी अतिरिक्त 4जी डाटा Free

सैमसंग से लेकर एचटीसी तक इन स्मार्टफोन्स को मिल सकता है Android Oreo अपडेट

बचा हुआ डाटा नहीं होगा बेकार, एयरटेल ब्रॉडबैंड यूजर्स 1000 जीबी तक डाटा कर पाएंगे Carry Forward


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.