नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel ने घोषणा की है कि कल से शुरू हो रहे IMC 2019 में वो 5G नेटवर्क का लाइव डेमो दिखाएगा। कंपनी IMC 2019 में अपने 5G नेटवर्क के लाइव डेमो के साथ-साथ स्मॉल बिजनेस और स्मार्ट सिटी के लिए स्मार्ट सॉल्यूशन्स भी शोकेस करेगी। आपको बता दें कि IMC 2019 का आयोजन 14 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाएगा। यह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट है, जिसमें दुनिया भर की लीडिंग टेक्नोलॉजी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। इस इवेंट का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम (DoT) यानी दूरसंचार विभाग और COAI (सेल्युलर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया) करेगी।

Airtel इस समय देश के 2,000 से ज्यादा बड़े उद्योंगों और 5,00,000 से ज्यादा मिडियम और स्मॉल बिजनेस को अपनी सर्विस मुहैया करा रहा है। कंपनी इस इवेंट में प्री-5G टेक्नोलॉजी, जैसे कि लाइसेंस्ड असिस्टेड एक्सेस (LAA) को शोकेस कर सकती है। कंपनी ने पहले भी कहा है कि वो स्मॉल बिजनेस और होम सॉल्यूशन्स के लिए कई तरह के फ्यूचर इनोवेशन के लिए काम कर रही है। यही नहीं, IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) के जरिए डिजिटल इकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल पर फोकस किया जाएगा।

Airtel इस इवेंट में स्मार्ट सिटी सॉल्यूशन्स जैसे कि ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम, सिटी वाइड सॉल्यूशन, पॉल्यूशन चेक, ट्रैफिक इनफोर्समेंट सिस्टम, स्ट्रीट लाइटिंग और स्मार्ट सिग्नेज जैसी टेक्नोलॉजी को शोकेस कर सकती है। IMC 2019 में विजिटर्स कंपनी के डिजिटल इंटरटेनमेंट प्ले यानी कि Airtel Xstream सर्विस को भी एक्सपीरियंस करा सकती है। यही नहीं, ऑरिजिनल इक्वीपमेंट मैन्यूफैक्चरर्स (OEM) के लिए भी कनेक्टिविटी प्रोवाइड करवा सकती है। खास तौर पर दोपहिए वाहनों और कारों के लिए भी डिजिटल कनेक्टिविटी को एक्सपीरियंस करा सकती है। Airtel के अलावा Reliance Jio भी यूजर्स को अपने स्मार्ट सॉल्यूशन का एक्सपीरियंस इस इवेंट में करवा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप