नई दिल्ली (पार्टनर कंटेंट)। भारती एयरटेल अपने शानदार नेटवर्क और तेज-तर्रार डेटा स्पीड के लिए जाना जाता है और देश का बेहद ही भरोसेमंद मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर भी है। एयरटेल अपने मोबाइल नेटवर्क को और ज्यादा दमदार बनाने के लिए देशभर में स्पेक्ट्रम अपग्रेड कर रहा है। इसी तर्ज पर एयरटेल ने उत्तर प्रदेश(पूर्वी) में अपने 1800 MHz बैंड के मोबाइल नेटवर्क को अतिरिक्त 5 MHz स्पेक्ट्रम के साथ अपग्रेड किया है। इस 5 MHz स्पेक्ट्रम अपग्रेड के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी एयरटेल उपभोक्ता अब बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ बेहतर डेटा सर्विसेज का आनंद ले पाएंगे। इस अपग्रेड के साथ ही ऐसी उम्मीद की जा रही है कि यह अतिरिक्त अपग्रेड पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में मोबाइल सर्विस को और भी ज्यादा बेहतर बना देगा।

जानिए क्या हैं स्पेक्ट्रम अपग्रेड के फायदे

• स्पेक्ट्रम अपग्रेड से मोबाइल कनेक्टिविटी में आने वाली दिक्कतें खत्म होंगी

• उपभोक्ता उठा पाएंगे हाई स्पीड 4जी डेटा सर्विसेज का लुत्फ

• कॉल ड्रॉप, खराब कनेक्टिविटी जैसी समस्याएं खत्म होंगी

• इंटरनेट सर्फिंग के दौरान हाई स्पीड 4जी डेटा से उपभोक्ताओं के समय की बचत

• मोबाइल उपभोक्ताओं को मिलेगा मोबाइल नेटवर्क इस्तेमाल करने का बेहतर अनुभव

• दूर-दराज के इलाकों के लोग सही मायनों में हो पाएंगे डिजिटली सशक्त

देखिए कैसे बेहतर हो रहा है आपके एयरटेल नेटवर्क का कवरेज

बेहतर स्पेक्ट्रम, बेहतर कनेक्टिविटी

भारती एयरटेल के पूर्वी उत्तर प्रदेश के अपग्रेड में अपनी सर्विसेज मुहैया कराने वाली टेल्को का कहना है कि नेटवर्क के इस विस्तार से पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश के ग्राहकों को फायदा मिलेगा। एयरटेल ने अपने मोबाइल बैकहॉल की क्षमता को बढ़ाया है और क्षेत्र में अपने फाइबर का भी विस्तार किया है।

जानिए एयरटेल आपके मोबाइल पर डेटा की तेजी और वॉयस कॉल की क्वालिटी को कैसे बेहतर कर रहा है

5 MHz स्पेक्ट्रम के अपग्रेड से अब पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश में एयरटेल उपभोक्ता 4जी डेटा सर्विसेज का लुत्फ उठा पाएंगे। साथ ही इससे एक नेटवर्क के तौर पर एयरटेल अपनी सेवाओं को और ज्यादा बेहतर बना पाएगा। इस अपग्रेड से वो उपभोक्ता सबसे ज्यादा खुश होंगे जिन्होंने हाल ही में एयरटेल में अपना नंबर पोर्ट किया है।

डिजिटल रेवोल्यूशन की तरफ बढ़ रहा देश

भारती एयरटेल के इस स्पेक्ट्रम अपग्रेड से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत किस तरह एक डिजिटल रेवोल्यूशन की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। आज देश का युवा तेजी से डिजिटली सशक्त हो रहा है और इसके जरिए देश में कई सकारात्मक बदलाव भी देखे जा रहे हैं। हाल ही में केरल बाढ़ त्रासदी एक डिजिटल मुहिम के तौर पर उभरा और लोगों ने डिजिटल माध्यमों से ही केरल बाढ़ पीड़ितों तक मदद भी पहुंचाई। ऐसे में मोबाइल नेटवर्क सर्विसेज को अपग्रेड करना एक जरुरत बन गई है। जिस दिशा में भारती एयरटेल लगातार काम कर रहा है।

*This is a partnered article with Airtel and may not necessarily reflect the views of Jagran New Media editorial


 

Posted By: Sakshi Pandya