नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL ने अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों Vodafone Idea, Bharti Airtel और Jio को टक्कर देने के लिए एक बेहद ही खास स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत यूजर्स दूसरों का नंबर रिचार्ज करने पर घर बैठे कमाई भी कर सकते हैं। कंपनी ने इस स्कीम को 'अपनों की मदद से रिचार्ज' नाम दिया है और इसमें यूजर्स 4 प्रतिशत तक का क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। लॉकडाउन के दौरान लॉन्च की गई ये स्कीम यूजर्स के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकती है। इसे खासतौर से ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है जो कि अपना नंबर मोबाइल शॉप पर जाकर रिचार्ज करवाते हैं। कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की वजह से फिलहाल न तो दुकानें खुल रही हैं और न ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। 

BSNL के नए ऑफर के तहत यूजर्स दूसरे BSNL को रिचार्ज करने पर 4 प्रतिशत का डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं। यानि BSNL के रजिस्टर्ड यूजर्स दूसरों का नंबर रिचार्ज करने पर सीधे 4 प्रतिशत डिस्काउंट कमा सकते हैं। इस प्लान की वैलिडि​टी 31 मई है। BSNL की इस स्कीम को 'अपनों की मदद से रिचार्ज' नाम दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने कुछ दिनों पहले 'घर बैठे रिचार्ज' की भी सुविधा पेश की थी। इसके लिए कंपनी ने टोल फ्री नंबर 5670099 जारी किया था। जिसकी मदद से यूजर्स अपना नंबर रिचार्ज करवा सकते हैं। 

वैसे बता दें कि BSNL ऐसी पहली टेलिकॉम कंपनी नहीं है जो कि लॉकडाउन के दौरान अपने यूजर्स के लिए रिचार्ज के साथ कमाई का ऑफर लेकर आई है। बल्कि इससे पहले Bharti Airtel, Vodafone Idea और Reliance Jio भी इस तरह की स्कीम लॉन्च कर चुकी हैं। Airtel यूजर्स दूसरों का नंबर रिचार्ज करने पर 4 प्रतिशत का क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी ने इसे Airtel Thanks स्कीम नाम दिया है। (इसे भी पढ़ें: Vodafone Idea यूजर्स को अब हर रिचार्ज पर मिलेगा 6% का कैशबैक)

वहीं Reliance Jio ने भी पिछले दिनों JioPOS Lite ऐप लॉन्च किया है और इस ऐप  के जरिए यूजर्स Jio पार्टनर बनकर प्रत्येक रिचार्ज पर एक्स्ट्रा कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को JioPOS Lite ऐप में साइनअप करना होगा। वहीं Vodafone Idea भी अपने यूजर्स की सुविधा के लिए Recharge For Good नाम की स्कीम पेश कर चुकी है। इसमें दूसरों का नंबर रिचार्ज करने पर आपको सीधे 6 प्रतिशत कैशबैक की सुविधा प्राप्त होगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस