नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple iPhone 14 सीरीज के बाद अब सैमसंग अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर पेश करेगी। लेकिन सैमसंग के कौन से फोन और किन देशों में यह फीचर मिलेगा इसकी जानकारी मिलना अभी बाकी है। Apple ने अमेरिका और कनाडा में iPhone 14 सीरीज पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर को पेश कर दिया है। भारत जैसे देशों में कनेक्टिविटी विकल्प की अबतक कोई जानकारी नहीं है।

कैसे करेगा काम

Apple ने नए iPhone 14 सीराज के मॉडल पर ये फीचर पेश किया, जिसमें iPhone 14, 14 Plus, 14 Pro और 14 Pro Max शामिल है ।

इसके अलावा यह सुपर-प्रीमियम ऐपल वॉच अल्ट्रा पर भी उपलब्ध है। यह फीचर यूजर्स को सेलुलर और वाई-फाई कवरेज से बाहर होने पर सैटेलाइट की मदद से टेक्स्ट आपातकालीन सेवाओं के लिए आपातकालीन SOS का उपयोग करने देता है।

यह भी पढ़ें- Flipkart Big Billion Days sale 2022: 8 से 20 हजार की कीमतों के इन स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

सैमसंग में मिल सकता है फीचर

अगर यह अफवाहे सही निकली तो संभव है कि सैमसंग अपने सबसे प्रीमियम गैलेक्सी S-सीरीज़ और फोल्ड-सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन पर इस फीचर को पेश करेगा। हालांकि यह बात स्पष्ट नहीं है कि कंपनी अमेरिका और कनाडा के अलावा अन्य बाजारों में भी इस विकल्प पेश करेगी या नहीं।

यह पहली बार नहीं है जब सैमसंग अपने स्मार्टफोन के लिए नए फीचर्स पर एपल को फॉलो कर रहा है। इससे पहले कंपनी ने अपने इन-हाउस TWS ईयरबड्स की सेल बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन से हेडफोन जैक को हटाना शुरू किया। जबकि Apple अपनी iPhone 7 सीरीज पर ऐसा करने वाली पहली कंपनी थी।

हालांकि, Apple ने अपने नए iPhone 14 स्मार्टफ़ोन के लिए अपने Android डिवाइसेस के कुछ फीचर्स भी उधार लिए हैं। इस बार कंपनी ने iPhone 14 Pro और 14 Pro Max पर AoD (ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले) पेश किया।

लेकिन यह फीचर कई एंड्रॉयड फोन पर सालों से उपलब्ध है। सैमसंग ने इसे 2016 में गैलेक्सी S7 ऐज में पेश किया था।

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival Sale 2022: 8 से 15 हजार में खरीदें ये बेहतरीन टीवी, यहां जानें आफर्स और स्पेसिफिकेशंस

Edited By: Ankita Pandey