Move to Jagran APP

सैमसंग गैलेक्सी एस7 और एस7 एज स्मार्टफोन सुरक्षित, विस्फोट की खबरों के बाद कंपनी का बयान

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के लिए यह साल बिज़नेस के तौर पर सबसे बुरे साल के तौर पर याद किया जाएगा यह कहना गलत नहीं होगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Nov 2016 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2016 03:35 PM (IST)
सैमसंग गैलेक्सी एस7 और एस7 एज स्मार्टफोन सुरक्षित, विस्फोट की खबरों के बाद कंपनी का बयान

नई दिल्ली| स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के लिए यह साल बिज़नेस के तौर पर सबसे बुरे साल के तौर पर याद किया जाएगा यह कहना गलत नहीं होगा| एक के बाद एक स्मार्टफोन फटने की खबरों के साथ-साथ कई जगह तो सैमसंग स्मार्टफोन ले जाना बैन तक हो गया था| कंपनी के अब तक के कार्यकाल में शायद यह साल सबसे बुरा रहा हो| दक्षिण कोरियाई कंपनी ने गैलेक्सी नोट 7 में आग और विस्फोट की कई शिकायतें मिलने के बाद गैलेक्सी नोट7 स्मार्टफोन को बंद कर दिया है। अब सैमसंग के प्रीमियम गैलेक्सी एस7 स्मार्टफोन में विस्फोट की कुछ खबरों के बाद विवाद खड़ा होने की संभावनाओं को भांपते हुए सैमसंग ने पहले ही बयान जारी कर दिया।

loksabha election banner

इस मामले में कंपनी का क्या है बयान?

कंपनी ने अपने बयान में कहा, ''सैमसंग, गैलेक्सी एस7 फैमिली की क्वालिटी और सुरक्षा का वादा करती है। हालांकि, अमेरिका में एक करोड़ यूजर में से किसी भी डिवाइस में अंदरूनी बैटरी खामी की पुष्टि नहीं हुई है। फिर भी हमने बाहरी नुकसान की वजह से आई कुछ शिकायतों की पुष्टि की है। जब तक कंपनी किसी भी डिवाइस को जांचने व परखने में सफल नहीं हो जाती, तब तक किसी भी घटना की असली वजह का पता लगाना संभव नहीं है।''

इससे पहले, सैमसंग ने गैलेक्सी एस7 यूजर को भरोसा दिलाते हुए मैसेज भेजना शुरू किया था कि उनकी गैलेक्सी एस7 यूनिट सुरक्षित हैं। और उनके डिवाइस को वापस नहीं लिया जा रहा।

क्या मामले आएं थे सामने?

हाल ही में एक स्मार्टफोन में हुए विस्फोट के बाद, सैमसंग गैलेक्सी एस7 के एक यूजर ने दावा किया था कि उसके हैंडसेट में विस्फोट के चलते हाथ जल गया। वहीं एक दूसरी शिकायत में सैमसंग के गैलेक्सी एस7 एज में चार्जिंग के दौरान विस्फोट की खबर थी। इस यूजर ने दावा किया था कि वह सैमसंग के ओरिजिनल चार्जर के साथ फोन चार्ज कर रहा था और तभी इसने आग पकड़ ली। गैलेक्सी एस7 एज के एक दूसरे मामले में यूजर ने अपनी जेब के अंदर हैंडसेट में विस्फोट होने की बात कही थी।

वहीं फ्रांस में एक अलग रिपोर्ट में एक सैमसंग गैलेक्सी जे5 यूजर ने अपने डिवाइस में आग लगने और विस्फोट का दावा किया। बता दें कि फोन में आग लगने की खबरें सिर्फ सैमसंग के ही डिवाइस में नहीं आई हैं। बल्कि नए आईफोन डिवाइस में भी इस तरह की शिकायतें मिली हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.