Move to Jagran APP

Aarogya Setu ऐप Jio phone यूजर्स के लिए जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि

Aarogya Setu को जल्द ही KaiOS आधारित Jio phone में उपलब्ध कराया जाएगा और यह पुष्टि MyGov India के सीईओ द्वारा की गई है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 03:39 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 09:22 AM (IST)
Aarogya Setu ऐप Jio phone यूजर्स के लिए जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि
Aarogya Setu ऐप Jio phone यूजर्स के लिए जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि

नई दिल्ली, टेक डेस्क। नीति आयोग के Covid-19 ट्रैकिंग ऐप Aarogya Setu की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब तक इस ऐप को 9 करोड़ से अधिक यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। ये ऐप फिलहाल एंड्राइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। पिछले दिनों ही इस ऐप को फीचर फोन के लिए भी उपलब्ध कराया गया है। वहीं अब Jio phone का उपयोग कर रहे यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है कि KaiOS के लिए Aarogya Setu ऐप पर काम करना शुरू कर दिया गया है। जल्द  ही KaiOS पर आधारित Jio phone पर भी इस ऐप का इस्तेमाल किया जा सकेगा। 

loksabha election banner

सरकार KaiOS पर आधारित Jio phone पर Aarogya Setu ऐप लाने की तैयारी कर रही है और यह पुष्टि MyGov India के सीईओ अभिषेक सिंह ने हिंदुस्तान टाइम्स की दिए गए इंटरव्यू में शेयर की है। इस इंटरव्यू में अभिषेक सिंह ने बताया है कि भारत सरकार Jio phone यूजर्स के लिए अलग वर्जन वाले Aarogya Setu ऐप पर काम कर रही है। स्पष्ट कर दें कि Jio phone एंड्राइड या आईओएस प्लेटफॉर्म पर काम नहीं करता है और न ही यह पूरी तरह से एक फीचर फोन है। यह फोन KaiOS प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे ध्यान में रखते हुए इसके लिए अलग वर्जन वाले Aarogya Setu ऐप को डेवलप किया जा रहा है। (इसे भी पढ़ें: Aarogya Setu ऐप अब सभी को करना होगा डाउनलोड, सरकार ने किया अनिवार्य)

इंटरव्यू के दौरान अभिषेक सिंह ने बताया कि भारत में लगभग 40 से 50 करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स हैं। लेकिन देश में अभी भी फीचर फोन यूजर्स की कमी नहीं है। इसके अलावा देश में 11 करोड़ Jio phone यूजर्स हैं। ऐसे में सरकार की प्लानिंग सभी फोन यूजर्स को Aarogya Setu ऐप से जोड़ने की है। हालांकि, अभिषेक सिंह ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि Jio phone के लिए ये ऐप कब तक लॉन्च किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.